स्वामीजी के बताए मार्ग पर चलने की ली शपथ

Durg Bhilai News - स्वामी विवेकानंद की जयंती पर शनिवार को शहर में अनेक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान सांस्कृतिक...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:15 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news swamiji39s oath to walk on the path
स्वामी विवेकानंद की जयंती पर शनिवार को शहर में अनेक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमाें के साथ ही स्वामी विवेकानंद की शिक्षा एवं जीवन चरित्र पर भी प्रकाश डाला गया।

विद्यार्थियों ने उनके बताए मार्ग पर भी चलने का संकल्प लिया। कोहका स्थित स्वामी विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को विवेकानंद के आदर्शाे एवं उनके शिकागो सम्मेलन के भाषणों का वाचन किया गया। कार्यक्रम का संचालन आरपी जंघेल द्वारा किया गया। कार्यक्रम शिक्षण समिति के सचिव मनोज देवांगन, वीरेंद्र साहू, प्राचार्य डीएस साहू, पालक, गणमान्य नागरिक एवं विद्यालय के बच्चे उपस्थित थे। इधर बेलौदी आश्रम दुर्ग में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा पीढ़ी को मजूबत बनाने के लिए संयम सदाचार का पाठ किया गया। विवेकानंद समिति ने भी सेक्टर 6 जुबली पार्क में स्वामी जी की जयंती मनाई। इस अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके विचारों को साझा किया। कार्यक्रम समिति के सरंक्षक अनिल मिश्रा, शिरीष अग्रवाल, योगेन्द्र सिंह के आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम में अनिल मिश्रा ने समिति के द्वारा चलाए जा रहे आगामी कार्यक्रमों की जानकारी भी दी। समिति द्वारा वृद्धजनों को बिस्किट और फलों का वितरण भी किया गया।

X
Bhilai News - chhattisgarh news swamiji39s oath to walk on the path
COMMENT