जनहित को ध्यान में रखकर अतिक्रमण के खिलाफ करें कार्रवाई: अंकित आनंद

Bhilaidurg News - शहर सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में जहां कहीं भी अतिक्रमण की शिकायत है या अतिक्रमण हुआ है। वहां कार्रवाई करने के...

Feb 15, 2020, 07:00 AM IST
Durg News - chhattisgarh news take action against encroachment keeping public interest in mind ankit anand

शहर सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में जहां कहीं भी अतिक्रमण की शिकायत है या अतिक्रमण हुआ है। वहां कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर अंकित आनंद ने अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि जनहितों को ध्यान रखकर ऐसी कार्रवाई की जाए। राजस्व विभाग की बैठक में उन्होंने उक्त बातें कहीं।

कलेक्टर ने सम्मान निधि, लीज और अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ कार्रवाई विषय को लेकर ही बैठक में चर्चा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी लंबित मामलों की नियमित मॉनिटरिंग करते रहें। कोशिश करें कि एक तय समय पर यह सारे निपट जाएं। लोक सेवा गारंटी के मामले भी अहम होते हैं। ऐसे मामले समयसीमा के भीतर ही हल हो जाएं। नए मास्टर प्लान के मुताबिक लोग कार्य शुरू कर रहे होंगे। ऐसे आने वाले आवेदनों का तेजी से निराकरण किया जाए। लोगों को बार-बार दफ्तरों के चक्कर न काटना पड़े इसे भी सुनिश्चित करें।

नई योजना: बैंक से आसानी से मिल सकेगा अब लोन

कलेक्टर ने कहा कि शासन ने पट्टाधारियों को भूस्वामी हक दिलाने के लिए योजना आरंभ की है, जिसके काफी लाभ हैं। इससे लोगों को आसानी से बैंक ऋण मिल पाएगा। खरीदी-बिक्री हो सकेगी। कलेक्टर ने नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा, वसूली, आवासीय पट्टे, नक्शा खसरा के प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता में किए जाने के निर्देश दिए। किसानों को किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ने के लिए पटवारियों से पात्र किसानों की सूची तैयार करने कहा। बैठक में अपर कलेक्टर गजेंद्र ठाकुर, बीबी पंचभाई सहित अन्य मौजूद थे।

आयोजित बैठक में मौजूद प्रशासनिक अधिकारी

X
Durg News - chhattisgarh news take action against encroachment keeping public interest in mind ankit anand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना