27 तक टाटानगर पैसेंजर रद्द, सात ट्रेनें भी प्रभावित

Bhilaidurg News - बिलासपुर मंडल के जामगा, दगोरा, हिमगीर एवं बेलपहाड़ स्टेशनों में तीसरी लाइन कनेक्टिविटी का काम शुरू किया गया है।...

Feb 15, 2020, 06:40 AM IST

बिलासपुर मंडल के जामगा, दगोरा, हिमगीर एवं बेलपहाड़ स्टेशनों में तीसरी लाइन कनेक्टिविटी का काम शुरू किया गया है। इसके लिए 15 से 27 फरवरी तक प्री नान-इंटरलाकिंग और नान इंटरलाकिंग के काम होंगे। इसकी वजह से आज से शनिवार से 27 तक टाटा पैसेंजर झारसुगुड़ा से इतवारी समेत 7 मुख्य ट्रेनें प्रभावित होगी। इसी तरह अंत्योदय एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस और नांदेड़ एक्सप्रेस भी अपने निश्चित तिथियों में रद्द रहेगी। इसके अलावा बिलासपुर और टीटलागढ़ से रायगढ़ औरआगे जाने वाली कुछ पैसेंजर ट्रेनें भी रद्द रहेंगी।

तीसरी लाइन का काम जारी, सिग्नल भी जोड़ा जा रहा


बिलासपुर से आगे तीसरी लाइन का काम चल रहा है। जहां तक लाइन बिछाई जा चुकी है, उसमें सिग्नल को जोड़ने का भी काम हो रहा है। इस बार बिलासपुर मंडल में नान इंटरलाकिंग का काम शुरू किया गया है। जिससे पांच एक्सप्रेस ट्रेनों के करीब 12 फेरे रद्द रहेंगे। पैसेंजर व मेमू ट्रेनें भी रद्द रहेंगी। हालांकि सुविधा के लिए साउथ बिहार को बिलासपुर से झारसुगुड़ा तक और अहमदाबाद एक्सप्रेस को झारसुगुड़ा से रायगढ़ तक पैसेंजर की तरह चलाएंगे।

इन ट्रेनों पर पड़ेगा सीधा असर : दुर्ग पावर हाउस रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ये ट्रेनें होंगी इस दौरान प्रभावित


अहमदाबाद और साउथ बिहार चलेगी पैसेंजर की तरह: हावड़ा से अहमदाबाद जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को 26 फरवरी को झारसुगुड़ा से रायगढ़ तक और 15 और 27 फरवरी को दुर्ग से राजेंद्र नगर जाने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को बिलासपुर से झारसुगुड़ा तक पैसेंजर की तरह चलाई जाएगी।


बाद में यह सुविधा मिलेगी

नान इंटरलाकिंग का काम पूरा होने के बाद ट्रेनों की टाइमिंग और गति में तेजी आएगी। इससे कुछ नई और स्पेशल ट्रेनों के लिए गुंजाइश बनेगी। गुड्स ट्रेनों का मूवमेंट बढ़ेगा।

जानिए... इन तिथियों को नहीं चलेंगी यह ट्रेनें

ट्रेन का नाम कहां से कहां तारीखें

अंत्योदय एक्सप्रेस टाटानगर-एलटीटी 16, 20 व 23 फरवरी

अंत्योदय एक्सप्रेस एलटीटी-टाटानगर 18, 22 व 25 फरवरी

हमसफर एक्सप्रेस इंदौर-पुरी 18 व 25 फरवरी

नांदेड़ एक्स. नांदेड़-सांतरागाछी 17 व 25 फरवरी

नांदेड़ एक्स. सांतरागाछी-नांदेड़ 19 व 26 फरवरी

टाटा पैसेंजर आज से 27 तक झारसुगुड़ा से इतवारी तक नहीं चलेगी: टाटानगर-इतवारी-टाटानगर पैसेंजर 15 से 27 फरवरी कुल 13 दिन तक झारसुगुड़ा से इतवारी के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह गोंदिया-झारसुगुड़ा-गोंदिया जेडी पैसेंजर भी 15 से 27 फरवरी कुल 13 दिनों तक झारसुगुड़ा से बिलासपुर तक नहीं चलेगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना