बच्चों के भविष्य संवारने में शिक्षकों का योगदान: हेमंत

Durg Bhilai News - स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको में ट्रेनिंग ले रहे प्रशिक्षणार्थियों को उनके कर्तव्य और...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:11 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news teachers contribute in shaping the future of children hemant
स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको में ट्रेनिंग ले रहे प्रशिक्षणार्थियों को उनके कर्तव्य और जिम्मेदारी से अवगत कराया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हेमंत साव वरिष्ठ व्याख्याता एसईआरटी रायपुर, विशिष्ट अतिथि डिकेश्वर वर्मा वरिष्ठ व्याख्याता एसईआरटी रायपुर, सारंग जोशी एम केसीएल इंचार्ज छग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. हंसा शुक्ला ने की। हेमंत साव ने कहा कि छात्रों के भविष्य को आकार देने और निर्माण करने में शिक्षक एवं छात्र दोनों की ही समान भागीदारी की जरूरत होती है। विशिष्ट अतिथि डिकेश्वर वर्मा ने कहा कि आज देश को व्यवहारिक शिक्षकों की आवश्यकता है। आपको केवल यह बात ध्यान में रखना है कि आप अपने सभी कार्यों को सही ढंग से कर रहे हैं। सारंग जोशी ने कहा कि विचारों का आदान-प्रदान हमारे ज्ञान के स्तर को और अधिक विस्तृत करता है।

मुख्यअतिथि को स्मृति चिन्ह दिया।

ट्रेनिंग लेने वाले शिक्षकों को दिया गया स्मृति चिन्ह

कार्यक्रम की अध्यक्ष प्राचार्य डाॅ. हंसा शुक्ला ने कहा कि सभी प्रशिक्षणार्थी किसी न किसी विद्यालय में अपनी सेवायें प्रदान कर रहे हैं। एक शिक्षक के रूप में आपने बहुत कुछ सीखा होगा जिसे आप व्यवहारिक रूप में अपने विद्यार्थियों के साथ प्रयोग में लायें। तभी छात्रों को इसका लाभ मिलसकेगा। आपके लिए भी फायदेमंद होगा। सभी को अंत में स्मृति चिन्ह दिया गया। मौके पर अनामिका श्रीवास्तव, हेमलता यादव, अलका ने अपने विचार रखे। मौके पर जया तिवारी, ऊषा साहू आदि उपस्थित रहे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news teachers contribute in shaping the future of children hemant
COMMENT