बच्चों ने पाकिटमनी के पैसे रिलीफ फंड में दिए

Bhilai News - कम्युनिटी रिपोर्टर|भिलाई. जिल में लॉकडाउन के बीच गरीब, असहाय परिवारों की मदद के लिए रोज सैकड़ों हाथ बढ़ रहे। इसमें...

Apr 06, 2020, 06:36 AM IST
कम्युनिटी रिपोर्टर|भिलाई. जिल में लॉकडाउन के बीच गरीब, असहाय परिवारों की मदद के लिए रोज सैकड़ों हाथ बढ़ रहे। इसमें कई अनुकरणीय पहल भी नजर आ रही। उतई में जहां बच्चों ने अपनी पॉकिटमनी के पैसे को ही मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दे दिए। वहीं मेडिकल संचालक ने सवा लाख रुपए का दान दिया। दर्जनों समाज व संस्था के लोग जरूरतमंदों को दो वक्त का भोजन मुहैया कराने में जुटे हैं। यह सेवा आगे भी जारी रहेगी।

मेरी जिम्मेदारी मुहिम चला कर रहे लोगों की मदद

दुर्ग जिला युवा कांग्रेस के महासचिव मो. नजरूल इस्लाम द्वारा भिलाई-3 में श्रमिक बस्ती में जाकर रोजाना राशन बांटा जा रहा है। इसके साथ ही मास्क और सैनिटाइजर भी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। वहीं जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराने लोगों से संपर्क भी किया जा रहा है। जोन को संभाल रहे युवाओं मे श्रीकांत वर्मा, संदीप साहू, चेण्टी हनी, युवराज कशयप, रवि आदि मौजूद रहे।

78 परिवारों को दिया सप्ताहभर का राशन


बोलबम सेवा एवं कल्याण समिति की ओर से रोजाना खुर्सीपार समेत विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को राशन का वितरण किया जा रहा है। समिति के अध्यक्ष दया सिंह ने बताया कि रविवार को उनकी टीम के युवाओं ने खुर्सीपार, डबरा पारा, कैंप-1, कैंप-2, जामुल बस्ती में 78 जरूरतमंद परिवारों को सप्ताहभर का राशन दिया। सेवा कार्य आगे भी जारी रखेंगे।


अहिवारा के वार्ड मेंे राशन के साथ सब्जी भी बांटी

नंदिनी अहिवारा| लॉकडाउन के इस कठिन समय में नपा अहिवारा के अध्यक्ष नटवर ताम्रकार ने अपनी टीम के साथ वार्डाे में पहुंचकर गरीब परिवारों को सब्जी, राशन का वितरण किया। निशुल्क सब्जी बांटने का काम लगातार जारी है। इस दौरान वार्डों में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने उपाय भी बताए जा रहे। सोशल डिस्टेंसिंग की सीख दी जा रही।

समाज के सदस्यों ने कर्मियों को पिलाई चाय, बांटा नमकीन

माहेस्वरी सभा भिलाई के सदस्य लॉकडाउन के दौरान लगातार पुलिस कर्मियों, जरूरतमंद लोगों की सेवा में लगे हैं। रविवार को सभा के अध्यक्ष हर्ष मंत्री के नेतृत्व में उनकी टीम ने अलग-अलग स्थानों पर सेवा दे रहे पुलिस कर्मियों, पेट्रोल पंप कर्मियों को चाय पिलाई। नमकीन के पैकेट दिए। भोजन का पैकेट भी दिया गया।

युवा व महिला मंडल ने गांव में घर-घर जाकर बांटे राशन

अंडा। सृजनशील युवा मंडल गायत्री परिवार शाखा पिसेगांव, कुथरेल, अामालोरी, जंजगिरी, अछोटी, अंडा द्वारा ग्राम पिसेगांव में घर-घर जाकर करीब दो हजार मास्क का निःशुल्क वितरण किया गया। प्रेमलाल देशमुख ने बताया कि युवा मंडल व महिला मंडल के सदस्यों ने स्वेच्छानुदान दिया, उससे 2500 मास्क तैयार कराया गया।

शासकीय सतनामी अधिकारी-कर्मचारी मंडल ने दी सहायता

गुरु घासीदास सेवा समिति सेक्टर-6 द्वारा श्रमिक बस्ती के परिवारों को राशन बांटा। मंडल के अध्यक्ष एसएल मिर्चे, डॉ. केडी देशलहरा, एमएल पटेला, आरसी देशलहरा, शिवप्रसाद कोसरे, जागृत देशलहरा, पोषण मारकंडे आदि ने 11 हजार सेवा समिति के अध्यक्ष एसके केशकर, जवाहर कोसले, कुंजलाल कोशले, कमल टंडन को भेंट किया।

मेडिकल संचालक ने सवा लाख रुपए किए दान

भिलाई के मेडिकल संचालक सुधीर खंडेलवाल ने कोराना वायरस से निपटने के लिए पीएम केयर्स में सवा लाख रुपए भेंट किए। सुधीर ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से निपटन हम सभी को सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना होगा। छोटी-बड़ी मदद से ही हम एकजुट होकर कोरोना वायरस को रोक सकते हैं।

बच्चों ने पॉकिटमनी से दिए 2100 रुपए राहत कोष में

उतई। नगर के वार्ड 15 बजरंग नगर निवारी करण चन्द्राकर, स्मृति चन्द्राकर व साहिल चन्द्राकर ने अपनी पाकिट मनी के बचत से 2100 रुपए की राशि को जरुरतमंदों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की। उन्होंने यह राशि नपं अध्यक्ष डिकेन्द्र हिरवानी, सीएमओ सोहेल कुमार को सौंपकर लोगों से भी पहल की अपील की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना