फॉरेंसिक टीम को वरिष्ठ ने बुलाया, मैंने तो शास. औपचारिकता पूरी करने दिया था नोटिस

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:55 AM IST

Durg Bhilai News - बहुचर्चित रावलमल जैन दंपति हत्याकांड के प्रकरण की सुनवाई में तीसरे दिन भी तत्कालीन कोतवाली दुर्ग टीआई भावेश साव...

Durg News - chhattisgarh news the forensic team called the senior i then ruled notice was given to complete formalities
बहुचर्चित रावलमल जैन दंपति हत्याकांड के प्रकरण की सुनवाई में तीसरे दिन भी तत्कालीन कोतवाली दुर्ग टीआई भावेश साव का प्रतिपरीक्षण हुआ। न्यायाधीश मंसूर अहमद की अदालत में सुनवाई हुई। प्रतिपरीक्षण में टीआई भावेश ने फॉरेंसिक टीम को नोटिस देकर बुलाने के संबंध में कहा वरिष्ठ अधिकारियों ने सूचना पर टीम पहुंची थी। शासकीय औपचारिकता पूरी करने के लिए बाद में नोटिस दिया गया। फाॅरेंसिंग अधिकारी के संबंध दस्तावेज नहीं दिए।

फॉरेंसिक एक्सपर्ट द्वारा ली गई तस्वीर जब्ती नहीं

प्रतिपरीक्षण में टीआई भावेश साव ने कहा, गंजपारा निवासी रावलमल जैन और उनकी प|ी सूरजा देवी की हत्या की हत्या के बाद फॉरेंसिक टीम को वरिष्ठ अधिकारियों ने सूचना देकर बुलाया था। वैज्ञानिक अधिकारी टीएल चंद्रा को नोटिस दिया गया था। इसके अलावा उनके द्वारा खींचे गए फोटोग्राफ्स की जप्ती नहीं की थी। इसके पीछे टीआई ने तर्क दिया कि फॉरेंसिक अधिकारी टीएल चंद्रा स्वयं विशेषज्ञ है।

जप्तीपत्र के संबंध में तब सीलबंद भी नहीं किया

जप्तीपत्र के संबंध में तत्कालीन निरीक्षक भावेश साव ने अदालत को बताया कि सुबह 10.30 बजे जप्तीपत्र के लेखन काम शुरू कर दिया था। उस दौरान एफएसएल टीम पहुंची नहीं थी, इसलिए मैंने सामग्रियों को यथास्थिति में रखा था और सीलबंद नहीं किया था। वर्तमान में नहीं बता सकता मैने लेखन कब बंद किया। मौके पर जप्त सामग्रियों को गवाहों के समझ सीलबंद किया। साथ ही जप्तीपत्र को पढ़कर ही हस्ताक्षर किए थे।

X
Durg News - chhattisgarh news the forensic team called the senior i then ruled notice was given to complete formalities
COMMENT