पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चलती मालगाड़ी का खुला वैगन इसलिए पटरी से चार पहिए उतरे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नागपुर डिवीजन के बाकल स्टेशन पर मालगाड़ी का ब्रेक वेन आगे के वैगन का दरवाजा खुल जाने के कारण पटरी से उतर गया था। इस बात का खुलासा रेलवे की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में हुआ है। मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतर जाने से रविवार को कई यात्री गाडिय़ां प्रभावित हुईं। सूचना मिलते ही रेलवे की इंजीनियरिंग टीम ने मौके पर पहुंचकर सुधार कार्य किया। सुधार कार्य रविवार रात 11 बजे तक चला। इसके बाद यातायात सामान्य हो सका।

जानकारी के मुताबिक रविवार शाम 6.35 बजे डोंगरगढ़ के पास स्थित बाकल स्टेशन यार्ड में मालगाड़ी के आखरी में स्थित ब्रेक वेन के 4 पहिए पटरी से उतर गए। नागपुर डिवीजन की डीआरएम शोभना बंदोपाध्याय ने बताया कि रायगढ़ से मालगाड़ी खप्परखेड़ा जा रही थी। गाड़ी में कोयला लोड था। मालगाड़ी के छठवें वैगन के नीचे का दरवाजा चलती गाड़ी में खुल गया। इससे एक साथ बहुत सारा काेयला पटरी पर गिर गया।

पीछे आ रहे डिब्बों में कोयला भरा होने की वजह से वह पटरी पर गिरे कोयले को पार करके आगे बढ़ गए, लेकिन ब्रेक वेन का वजन सामान्य होने की वजह से वह कोयले को ठीक तरह से पार नहीं कर पाया। इस कारण उसके चार पहिए पटरी से उतर गए। घटना के संबंध में उन्होंने बताया कि इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं नजर आई है।

खबरें और भी हैं...