पेंशन स्कीम लागू करने की अवधि जल्द की जाएगी घोषित

Bhilaidurg News - सेल प्रबंधन पेंशन स्कीम लागू करने की अवधि जल्द से जल्द घोषित कर देगा। इसके लिए ट्रस्ट को पहली किस्त की भुगतान की जा...

Bhaskar News Network

Oct 22, 2019, 06:41 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news the period for implementing the pension scheme will be announced soon
सेल प्रबंधन पेंशन स्कीम लागू करने की अवधि जल्द से जल्द घोषित कर देगा। इसके लिए ट्रस्ट को पहली किस्त की भुगतान की जा रही है। यह जानकारी एसईएसबीएफ की 40 वी बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक ट्रस्ट की कोलकाता में आयोजित बैठक में सेल प्रबंधन की ओर से दी गई। दरअसल बैठक में बीएमएस एवं सेफी ने संयुक्त रूप से पेंशन का मुद्दा उठाया। जिस पर प्रबंधन की तरफ से जानकारी दी गई कि शीघ्र अतिशीघ्र पेंशन भुगतान की तारीख घोषित कर दी जाएगी। पेंशन भुगतान के पूर्व जो भी संबंधित कार्यवाही होती है, उसे पूर्ण कर लिया गया है। जैसे टैक्स का एक्सेंप्शन ले लिया गया है। इसके साथ ही पेंशन योग्य सेवानिवृत्त कर्मचारियों के साथ ही सेवारत कर्मचारियों के सभी रिलेवेंट डाटा कलेक्ट करने का कार्य पूरा हो चुका है। जिन्हें विभागवार एवं प्लांट के इकाई बार कंप्यूटराइज कर दिया जाएगा ताकि कर्मचारी एन्यूटी प्रोवाइडर चुनने के पूर्व अपने समस्त फीड किए गए डाटा का मिलान कर सकें और उसके बाद गंभीरता से एन्यूटी प्रोवाइडर सिलेक्ट कर सकें। बैठक की अध्यक्षता सचिव गौतम भाटिया, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (पर्सनल) कारपोरेट आफिस ने की।

बैठक में सभी प्रमुख एजेंडे पर चर्चा की गई और अहम फैसले लिए गए

सलेक्ट करने के बाद नहीं बदल सकेंगे एन्युटी: एक बार एन्युटी प्रोवाइडर्स सिलेक्ट करने के पश्चात उसमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं हो सकेगा। बैठक में भिलाई से सेफी के चेयरमैन, एसईएसबीएफ के मैनेजिंग ट्रस्टी नरेंद्र कुमार बंछोर, बीएमएस के महामंत्री के साथ ही एसईएसबीएफ के ट्रस्टी दिनेश कुमार पांडेय, यूनियन के प्रतिनिधि के साथ ही विभिन्न इकाइयों के ईडी स्तर के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक बैठक में शामिल हुए।

जानिए इस बैठक में क्या रहे प्रमुख एजेंड : बैठक के मुख्य विषय 24 अप्रैल 2019 को 38 वी एवं 9 जुलाई 2019 को 39 वी बैठक के मिनट्स का कन्फर्मेशन करना, एसईएसबीएफ के ट्रस्टी मैनेजिंग ट्रस्टी में परिवर्तन की स्वीकृति, 30 सितंबर 2019 की स्थिति में एसईएसबीएफ के इन्वेस्टमेंट का स्टेटस के साथ ही फाइनेंशियल ईयर 2018- 19 अकाउंट्स का ऐडऑप्शन, 2019- 20 के लिए ऑडिटर की नियुक्ति भी एजेंडे में शामिल थे।

यूपी में निवेश राशि की जल्द वापसी : वित्त वर्ष 2019- 2020 के लिए दोबारा मेहरोत्रा एंड मेहरोत्रा चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को ऑडिटर नियुक्त किया गया, यूपी कोआपरेटिव स्पिनिंग मिल्स मे इनवेस्ट धन के संबंध में सेफी चेयरमैन नरेंद्र बंछोर ने कहा कि यूपी के संबंधित उच्च अधिकारियों से सकारात्मक चर्चा हुई है जल्द ही परिणाम आने की संभावना है। विदित हो कि यूपी कोऑपरेटिव स्पिनिंग मिल्स लिमिटेड में ट्रस्ट का पैसा इन्वेस्ट है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news the period for implementing the pension scheme will be announced soon
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना