विज्ञापन

इस बार 15% छात्रों ने क्वालिफाई किया गेट

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:25 AM IST

Durg Bhilai News - आईआईटी मद्रास की ओर से आयोजित गेट-2019 का रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया गया। इसमें शहर के कई स्टूडेंट्स ने टॉप 100 में...

Bhilai News - chhattisgarh news this time 15 students have qualified gate
  • comment
आईआईटी मद्रास की ओर से आयोजित गेट-2019 का रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया गया। इसमें शहर के कई स्टूडेंट्स ने टॉप 100 में जगह बनाई।

एक्सपर्ट्स की माने तो इस बार टॉप-100 में आने वाले स्टूडेंट्स की संख्या में इजाफा हुआ है। दो साल पहले एक भी नहीं थे, इस बार सिटी के पांच स्टूडेंट्स आए। रिजल्ट पिछले साल से उम्मीद से बेहतर है। वहीं अंडर-1000 रैंक में 20 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है। इस वर्ष ट्विनसिटी के 20 प्रतिशत ज्यादा छात्रों ने पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा क्वालिफाई किया।

भिलाई से ये बने टॉपर: बताई सक्सेस स्टोरी, कहा- कड़ी मेहनत जरूरी

2018 में शंकरा-1 से पासआउट अभिनव सिंह को ऑल इंडिया 23वां रैंक मिला है। एग्जाम में उसे 712 रैंक मिला था। सुपेला पांच रास्ता निवासी अभिनव के पिता ईश्वर सिंह सिविल इंजीनियर है। अभिनव पीएसयू का प्लान कर रहे हैं।

अभिनव सिंह

भिलाई के इन स्टूडेंट्स को लहराया परचम

गेट-2019 में सफल छात्रों में सौरभ श्रीवास्तव (81), स्वारिल (86), निनांद शु्क्ला (107), प्रिया शर्मा (226), तरूण पटेल (280), निषथा गुप्ता (295), सोमेश (479), निधि अग्रवाल (479), आयुष वर्मा (498), श्रेयांश जैन (673) शामिल हैं।

मूलत: उत्तरप्रदेश देवरिया जिले के रहने वाले पंकज गुप्ता ने भिलाई में रहकर गेट एग्जाम की तैयारी की। पंकज को ऑल इंडिया रैंक-31 मिला है। पंकज के पापा किसान है। 2018 में सुलतानपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से पासआउट है।

पंकज गुप्ता:

गौरांग: भिलाई के गौरांग मिश्रा का ऑल इंडिया रैंक-60 रैंक आया है। उन्होंने अपनी सफलता के पीछे कड़ी मेहनत, लगन और परिवार वालों के सपोर्ट को श्रेय दिया है। गौरांग ने बताया कि वे पढ़ाई समेत हर काम में टाइम मेंटेन कर चले, तब सफल हुए।

गौरांग मिश्रा

एमटेक या पीएसयू में नौकरी के लिए जरूरी

इसी चुनौतीपूर्ण और ऑल इंडिया लेवल की परीक्षा के जरिए देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों (आईआईटी, एनआईटी, आईआईएससी एवं अन्य) में एमटेक, एमई और पीएचडी जैसे मास्टर व डॉक्टोरल कोर्सेज में दाखिला मिलता है। इसके अलावा देश की बहुत सी पीएसयू (सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम) कंपनियां भी इसी परीक्षा के जरिए भर्तियां करती हैं। यही नहीं बहुत सी स्कॉलरशिप के लिए प्राप्तांक मान्य होते हैं। इसलिए यह परीक्षा अच्छे अंकों से पास करना जरूरी है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news this time 15 students have qualified gate
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन