कर्मियों का उत्साह बढ़ाने हर विभाग में डेली रिवार्ड स्कीम शुरू की जाए

Bhilaidurg News - भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) यूनियन की बोरिया गेट में गेट मीटिंग हुई। इसमें संयंत्र के कर्मचारियों की सुविधाओं में...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:11 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news to increase the enthusiasm of personnel every department should introduce the daily rewards scheme
भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) यूनियन की बोरिया गेट में गेट मीटिंग हुई। इसमें संयंत्र के कर्मचारियों की सुविधाओं में कटौती का विरोध करते हुए उन्हें प्रोत्साहन देने के लिए प्रबंधन से पहल की मांग की गई। यूनियन अध्यक्ष एचएस मिश्रा ने कहा कि बीते साल 9 अक्टूबर को हादसे में मृत 4 कर्मचारियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिल पाई है। प्रबंधन उन्हें तत्काल नौकरी दे, ताकि संयंत्र में काम का माहौल खराब न हो।

कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम सिंह चंदेल ने कहा बीएसपी के हर विभाग में डेली रिवार्ड स्कीम चालू की जाए, ताकि कर्मियों का उत्साह बढ़े। चंदेल ने कहा कि प्रबंधन अभी तक सिर्फ कर्मचारियों के सुविधाओं में कटौती करता आ रहा है। ऐसे में वे हतोत्साहित होते जा रहे। इसलिए कर्मियों को मनोबल बढ़ाना चाहिए।

निर्णय:एचएमएस संयंत्र के विभागों में दौरा जल्द करेगा शुरू

आउटसोर्सिंग में सुरक्षा की अनदेखी हो रही

यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जी.जोगिंदर राव व लखविंदर सिंह ने कहा कि सम्मान जनक वेतन समझौता और ईएल व फेस्टिवल एनकैशमेंट तत्काल प्रारंभ किया जाए। उपमहासचिव हरीराम यादव व डीके सिंह ने कहा कि पेंशन स्कीम जल्द लागू की जाए और रिटायर्ड कर्मियों के लिए हाउस रिटेंशन स्कीम 2 वर्ष के लिए लागू किया जाए। उपमहासचिव हेमंत महोबिया व वजी अहमद ने कहा कि बीएसपी के अंदर अभी आउट सोर्सिंग द्वारा कार्य कराने का फैशन चल रहा है। इसमें सुरक्षा की अनदेखी व भ्रष्टाचार को यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके लिए संघर्ष तेज किया जाएगा।

दूसरे संयंत्रों में तत्काल दी जा रही अनुकंपा

यूनियन के वरिष्ठ सचिव वीके सिंह व सचिव रमेश तिवारी ने कहा कि बोकारो, दुर्गापुर प्लांट में हार्ट अटैक आने पर भी प्रबंधन तत्काल अनुकंपा नौकरी का आदेश प्रदान करती है, जबकि भिलाई में ठीक उल्टा व्यवहार होता है, जो कि गलत है। कार्यकारिणी सदस्य साजिद खान, दीपक चौबे, देव सिंह व टीका राम साहू ने कर्मचारियों से अनुरोध किया कि सभी वर्कर साथी व ठेका श्रमिक यूनियन से जुड़ें। यूनियन के प्रयास से ही दो वर्षों से लंबित मेडिकल अनफिट ग्राउंड पर अनुकंपा नियुक्ति अक्टूबर 2018 तक हो पाई। सचिव अरूण चौबे ने कहा कि विभागवार दाैरा शुरू होगा।

एचएस मिश्रा बने स्मेफी के उपाध्यक्ष

गेट मीटिंग में जानकारी दी गई कि 10 व 11 मार्च को बोकारो स्टील सिटी झारखंड में (स्मेफी) स्टील मेटल एवं इंजीनयिरिंग वर्कर्स फेडरेशन का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ। जिसमें राष्ट्रीय पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव कराया गया। स्मेफी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर एसडी त्यागी, महासचिव पद पर संजय वढ़ावकर व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर भिलाई श्रमिक सभा यूनियन के अध्यक्ष एचएस मिश्रा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुने गए। प्रेम सिंह चंदेल को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। सदस्यों ने उम्मीद जताई कि उनके स्मेफी में चुने जाने से यूनियन और मजबूत होगा।

X
Bhilai News - chhattisgarh news to increase the enthusiasm of personnel every department should introduce the daily rewards scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना