इंसानियत व नेक नीयत बनाए रखने के लिए करें हर दिन भजन- कीर्तन

Durg Bhilai News - बाबा उमाकांत महाराज ने कहा कि मन में इंसानियत और नेक नियत को बनाए रखने के लिए हर दिन भजन करें। मनुष्य एक मंदिर,...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:17 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news to maintain humanity and good values every day bhajan kirtan
बाबा उमाकांत महाराज ने कहा कि मन में इंसानियत और नेक नियत को बनाए रखने के लिए हर दिन भजन करें। मनुष्य एक मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च की तरह ही है। मालिक ने इसे भजन और इबादत करने के लिए दिया है।

जब संसार को छोड़ने का हुकुम होगा, तब धन दौलत, पुत्र,परिवार, पद और प्रतिष्ठा कोई काम नहीं आएगा। इसलिए गुरु के बताए मार्ग पर चलें और हर दिन थोड़ी देर के लिए भजन करें। सच्चे मन से खुदा की इबादत करें। परिवार के सदस्यों को भी इससे जोड़ें, ताकि उनसे पैदा होने वाले बच्चे नेक इंसान बन सकें। रेलवे सांस्कृतिक भवन बीएमवाई चरोदा में हुए एक दिनी सत्संग में उन्होंने कहा कि उन्माद में आकर ना ही किसी की जान लें। न ही ऐसे किसी काम में संलिप्त रहें। दुनिया की दौलत, मान, प्रतिष्ठा, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा चर्च, आदि मिल जाएंगे लेकिन किसी की जान वापस नहीं आ सकती। उन्माद का समय आए तो थोड़ी देर रुक जाएं। विचार करें कि इसका परिणाम क्या होगा। इसके बाद अलगा कदम उठाएं। तभी आप ऐसी विनाशकारी चीजों से बच सकेंगे। जीवन के सही उद्देश्य की पूर्ति तभी हो सकेगी।

बीएमवाई स्थित सांस्कृतिक भवन मे एक दिनी जय गुरुदेव सत्संग हुआ।

दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव व बेमेतरा से पहुंचे श्रद्धालु

इसमें शामिल होने के लिए दुर्ग, रायपुर, बेमेतरा, राजनांदगांव, कवर्धा आदि जिलों से श्रद्धालु पहुंचे। उन्होंने सत्संग का लाभ लिया। कार्यक्रम में भिलाई-चरोदा की महापौर चंद्रकांता मांडले, एमआईसी सदस्य तुलसी मरकाम, संतोष साहू आदि शामिल हुए।

अब नहीं मिल रहे सच्चे संत और सत्संग करने वाले

उन्होंने कहा कि सच्चा संत और सत्संग नहीं मिल रहा है। इसी वजह से जीवन शैली बिगड़ रही है। ईश्वर या खुदा पर विश्वास कम हो रहा है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news to maintain humanity and good values every day bhajan kirtan
COMMENT