आज संपर्क तो बढ़ गए पर संबंध खत्म हो रहे, इस पर चिंतन जरूरी

Bhilaidurg News - प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि आनंद सरोवर बघेरा के तत्वावधान में नगपुरा के सांस्कृतिक भवन, पुराना बाजार...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:00 AM IST
Durg News - chhattisgarh news today the contact has increased but the relationship is ending contemplation is necessary
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि आनंद सरोवर बघेरा के तत्वावधान में नगपुरा के सांस्कृतिक भवन, पुराना बाजार चौक में दस दिवसीय आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी और तनाव मुक्ति शिविर का आयोजन किया जा रहा। इसकी शुरुआत गुरुवार को हुई। ब्रह्माकुमारी रीटा बहन, ब्रह्माकुमारी नेहा, सुखदेव देवांगन, ब्रह्मकुमार युगर| भाई विशेष रूप से उपस्थित थे।

शिविर के पहले दिन ब्रह्माकुमारी रीटा ने कहा कि आज मनुष्य सोचता कुछ और है, बोलता कुछ और है, करता कुछ और है। इस आध्यात्मिक ज्ञान के पूर्व भी हमारा सोचना, बोलना, करना अलग था, उस ज्ञान को जीवन में धारण करने के बाद यह प्रक्रिया समाज हो गई। वक्ता ब्रह्माकुमारी नेहा ने मन की सैर कराते हुए उपस्थित सभा को भिन्न-भिन्न अनुभूति राजयोग के माध्यम से कराया। उन्होंने कहा कि आज मनुष्य का जीवन एक बोझ सा बनता जा रहा है। आज हमने साधन बहुत इकट्ठे कर लिए हैं पर साधना भूल गए। संपर्क बढ़ गए लेकिन संबंध खत्म हो गए। इसलिए मन को श्रेष्ठ चिंतन दें तो वह तंदरूस्त हो पाएगा।

X
Durg News - chhattisgarh news today the contact has increased but the relationship is ending contemplation is necessary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना