मतदाता सूची में 16 तक जुड़वा सकेंगे नाम

Bhilaidurg News - राज्य निर्वाचन की तरफ से जाबो मुहिम की शुरुआत की गई है। इसके तहत लोगों को मतदान करने व लोगों को इसके लिए प्रेरित...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:56 AM IST
Durg News - chhattisgarh news up to 16 names will be added to the voter list
राज्य निर्वाचन की तरफ से जाबो मुहिम की शुरुआत की गई है। इसके तहत लोगों को मतदान करने व लोगों को इसके लिए प्रेरित करने के लिए शपथ दिलाई जा रही।

इसके तहत शुक्रवार को सुराना कॉलेज में जाबो कार्यक्रम के अंतर्गत मतदान जागरुकता अभियान की जानकारी दी गई। उप निर्वाचन अधिकारी दिव्या वैष्णव इसमें प्रमुख रूप से मौजूद थीं। उन्होंने देश और प्रदेश में होने वाले लोक सभा, विधान सभा और नगरीय निकायों के चुनाव की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि मत देंगे तो निकाय में शहर सरकार स्थापित होगी, जो शहर को विकास के लिए आगे लेकर जाएगा। वहीं निकाय क्षेत्र के लोग 16 सितंबर तक मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा, कटवा या संशोधन करवा सकते हैं।दावा- आपत्ती ली जा रही है।

मतदान के लिए शपथ लेते स्कूल-कॉलेज के प्राध्यापक व स्टूडेंट्स।

इधर, कलेक्टर ने राजनीतिक दलों के साथ बैठक

कलेक्टर अंकित आनंद ने शुक्रवार की शाम राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। कलेक्टर ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को बताया कि स्थानीय पंचायत निर्वाचन के लिए ग्राम पंचायत एवं वार्डों का परिसीमन किया जाएगा। पंचायत के परिसीमन का प्रथम प्रकाशन 16 सितम्बर को होगा। 25 सितम्बर तक दावा आपत्ति ली जाएगी। 28 सितम्बर को अंतिम प्रकाशन होगा। 4 अक्टूबर को इसे शासन को भेजा जाएगा। जिला एवं जनपद पंचायत का प्रारंभिक प्रकाशन 30 सितम्बर को होगा। 7 अक्टूबर तक दावा आपत्ति ली जाएगी। 10 अक्टूबर को राजपत्र में प्रकाशित किया जाएगा।

छात्र और शिक्षकों को दिलाई मतदान की शपथ

वैष्णव ने जाबो कार्यक्रम में उपस्थित समस्त शिक्षकों व विद्यार्थियों की शपथ दिलाई। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान की प्रक्रिया में भाग लेने तथा नैतिक मतदान करने हेतु भी प्रेरित करने कहा। इस दौरान रजनी नेलसन, पुष्पा पुरुषोत्तम, डॉ. डीएन सूर्यवंशी आदि मौजूद रहे।

अब तक 765 दावा आपत्ति मिल चुकी है

कलेक्टर ने बैठक में निकाय को लेकर आपत्तियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 16 सितम्बर तक दावा आपत्ति ली जाएगी। अब तक 765 दावा आपत्तियां मिल चुकी हैं। मतदाता सूची को वार्डवार विभाजित किया गया है। हरेक वार्ड के मतदाता इस लिस्ट से प्रभावित हुए हैं।

X
Durg News - chhattisgarh news up to 16 names will be added to the voter list
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना