विज्ञापन

72 घंटे बाद भी वैक्सीन के सप्लायर का पता नहीं, सीएस को दिया नोटिस

Bhaskar News Network

Apr 14, 2019, 06:45 AM IST

Durg Bhilai News - सुपेला के निजी मेडिकल स्टोर से सरकारी वैक्सीन बेचने का भंडाफोड हो जाने के 72 घंटे बाद भी स्वास्थ्य विभाग सरकारी...

Bhilai News - chhattisgarh news vaccine supplier not aware of 72 hours later given notice to cs
  • comment
सुपेला के निजी मेडिकल स्टोर से सरकारी वैक्सीन बेचने का भंडाफोड हो जाने के 72 घंटे बाद भी स्वास्थ्य विभाग सरकारी सप्लाई, बैच नंबर 18KORAO41 वैक्सीन के मुख्य सप्लायर का पता नहीं लगा पाया।

मेडिकल स्टोरों में बेची जाने वाली दवाओं की गुणवत्ता तथा उनकी कीमत पर नजर रखने की ही तनख्वाह लेने वाला राज्य सरकार का खाद्य एवं औषधि विभाग मौन साधे रखा। हैरानी वाली बात यह कि जिला और शास्त्री अस्पताल को की गई सप्लाई के एवज में अपने बिल पर मेडिकल संचालक ने जो बैच नंबर क्रमश: 3672 और RAOO1 दर्ज किया, उसकी भी कोई जानकारी नहीं ली गई। इस मामले में तीसरे दिन सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. केके जैन को कारण बताओ नोटिस देकर पूछा कि गवर्नमेंट सप्लाई के खरीदारी की जानकारी होने के बाद भी मेडिकल संचालक के विरुद्ध उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं कराई।

लीपापोती: बिल में दर्ज बैच नंबरों का भी पता नहीं

वैक्सीन सप्लाई की इंट्री, कार्रवाई जीरो

दैनिक भास्कर के खुलासे के बाद सीएस डॉ. जैन ने भले ही स्वीकार लिया कि सुपेला के कमला मेडिकल ने उन्हें बैच नंबर 18KORAO41 की सरकारी अभयरब सप्लाई की लेकिन संबंधित मेडिकल संचालक के विरुद्ध न तब कोई एक्शन लिया न ही मामले के भंडाफोड़ के बाद लिखित तौर पर कुछ किया। मेडिकल संचालक द्वारा दिए गए बैच नंबरों की भी जांच पड़ताल के लिए कोई चिट्ठी नहीं लिखी। मिलीभगत साफ दिख रही

भिलाई निगम से प्राप्त वैक्सीन का ब्योरा नहीं

नगर पालिका निगम भिलाई ने शास्त्री अस्पताल को 3000 वैक्सीन सप्लाई के तहत कमला मेडिकल को जो ठेका दिया और उस क्रम में अप्रैल 2018 में शास्त्री अस्पताल को 1300 वैक्सीन दिए जाने की जो जानकारी दे रहा, शास्त्री अस्पताल ने उसका ब्योरा सीएमएचओ को नहीं दिया। निगम ने इससे पहले नवंबर 2017 में शास्त्री अस्पताल को 1000 वॉयल वैक्सीन दिया था। जिम्मेदार 2018-19 में 2090 वॉयल खर्च होने की बात कह रहें है।

जबकि भारत में एआरबी के लिए 4 कंपनियां परमिट, फिर भी देरी..

1 Verorab, Aventis Pasteur India Pvt. Ltd.

2 Pasteur Institute of India, Coonoor.

3 Abhayrab, Human Biologicals Institute.

4 Indirab, Bharat Biotech Internation Ltd.

2018-19 में किसने कितना दी वैक्सीन





  डॉ. गंभीर सिंह, सीएमएचओ

क्लू मिला, कंपनी की डिटेल का इंतजार...


- अब तक जितने बयान और दस्तावेज लिए गए हैं, उसमें कही अहम क्लू मिले हैं। कंपनी की डिटेल का हम इंतजार कर रहे हैं।


- अभी हमने सिर्फ अभयरब बनाने वाली कंपनी को ही चिट्ठी लिखी है। मेडिकल के बिल में दर्ज बैच नंबरों की जानकारी उससे हमने मांगी है।


- विभाग के जिन अफसरों से जाने-अनजाने में गलती हुई है, उनसे जवाब तलब किया गया है। प्रकरण से जुड़े सभी नामित व संभावित बिंदुओं को ध्यान में रखकर गहन जांच कराएंगे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news vaccine supplier not aware of 72 hours later given notice to cs
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन