विवेकानंद जयंती पर होनहार बच्चों को किया गया पुरस्कृत

Durg Bhilai News - सरस्वती शिशु मंदिर जामगांव में स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई। भास्कर न्यूज | जामगांव आर सरस्वती शिशु...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:36 AM IST
Jamgaon News - chhattisgarh news vivekanand jayanti has been rewarded for promising children
सरस्वती शिशु मंदिर जामगांव में स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई गई।

भास्कर न्यूज | जामगांव आर

सरस्वती शिशु मंदिर उमा शाला जामगांव आर में स्वामी विवेकानंद जयंती समारोह का आयोजन किया गया। शुरुआत में बच्चों ने स्वामी विवेकानंद, भारत माता के वेश में नारे लगाते हुए रैली निकाली।

इसके बाद प्रतिभा खोज स्पर्धा के विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। मुख्यअतिथि शिक्षाविद रिटायर्ड हेडमास्टर केआर बंसोर थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने सर्व समाज को कर्मवीर बनने की प्रेरणा दी है। उन्होंने बता दिया कि प्रतिभा धन की मोहताज नहीं होती। इतिहास गवाह है कई गरीब परिवार के बच्चों ने अपनी मेहनत, लगन से ऊचाइयों को छुआ है। बसोर ने कहा कि शिक्षक स्वयं विषय की गहराई में उतरकर अध्यन करे और फिर अध्यापन कराए। समारोह की अध्यक्षता कर रहे कामता प्रसाद साहू ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कर्मयोग से मानव समाज को जीने की कला सिखाई। विश्व को बंधुत्व का संदेश दिया।कार्यक्रम के दौरान विभिन्न खेलों सहित विज्ञान प्रदर्शनी, कविता, रंगोली आदि में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। करुणा साहू, पवन साहू, प्राचार्य पीएल बारले, प्रधानाचार्य पवन बंछोर उपस्थित थे।

X
Jamgaon News - chhattisgarh news vivekanand jayanti has been rewarded for promising children
COMMENT