महिलाएं नहीं रहेंगी तो पुरुष कहां से आएंगे: डॉ. गुलाटी

Bhilaidurg News - भिलाई| श्रीरमेशचंद्र फाउंडेशन दुर्ग द्वारा अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:40 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news where will men come from if women are not there dr gulati
भिलाई| श्रीरमेशचंद्र फाउंडेशन दुर्ग द्वारा अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की थीम पर रंगोली, निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई। विजेता बच्चों को फाउंडेशन की ओर से सर्टिफिकेट और पुरस्कार दिया गया। फाउंडेशन की डायरेक्टर डॉक्टर मानसी गुलाटी ने कहा कि, आज 100 महिलाओं की तुलना में 107 पुरुष हो गए हैं। अगर यही हालात रहे तो आने वाले समय में दुनिया का संतुलन बिगड़ जाएगा। महिलाएं ही नहीं रहेंगी तो पुरुष कहां से आएंगे। ये संसार कैसे चलेगा। डॉक्टर मानसी गुलाटी ने कहा महिला-पुरुष के अनुपात मामले में भारत की रैंकिंग चौथी है। जो विश्व के अन्य देशों की तुलना में काफी खराब है।

इन्हें मिला पुरस्कार: रंगोली प्रतियोगिता में तनीसा, अंशिका को पुरस्कार दिया गया। निबंध प्रतियोगिता में अनंत और हर्षित को पुरस्कार दिया गया। इसमें भाग लेने वाले सभी बच्चों को सर्टिफिकेट दिया गया। इस दौरान रमेशचंद्र फाउंडेशन की टीम स्मृति सिंह, उपासना, हंसा, यामिनी, गुंजन और दीप्ति शामिल रहे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news where will men come from if women are not there dr gulati
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना