महिलाएं भी नहीं पीछे, सुरक्षा से लेकर जरूरतमंदों तक राहत पहुंचाने में जुटीं

Bhilai News - भिलाई| जिले में जारी लॉकडाउन के बीच मानवता की सेवा करने में महिलाएं भी पीछे नहीं है। शहर में महिलाएं जरूरतमंदों...

Mar 31, 2020, 06:36 AM IST
भिलाई| जिले में जारी लॉकडाउन के बीच मानवता की सेवा करने में महिलाएं भी पीछे नहीं है। शहर में महिलाएं जरूरतमंदों तक राशन व भोजन पहुंचा रही तो ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के लिए मास्क तैयार कर रहीं। पुलिस, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी ऐसी संस्थाएं हैं, जहां महिलाकर्मी पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहीं। दैनिक भास्कर एेसी महिलाओं के जज्बे की कहानी आपको बता रहा है।

महिलाओं ने राशन के लिए जुटाई है राशि

आेजस समिति, रिसाली की महिलाएं लॉकडाउन में फंसे लोगों और रोज कमाने खाने वाले लोगों की परेशानी देख उन तक राशन पहुंचाने का निर्णय लिया। सभी सदस्यों ने राशि जुटाई। फिर उससे राशन खरीदकर अब वे जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा रही। इस कार्य में रिसाली निगम के उपायुक्त रमाकांत साहू भी उनकी मदद कर रहे। अध्यक्ष ललिता सिंह ने अपने सभी सदस्यों को प्रेरित किया है।

गर्भवती महिला ने है ठाना बिना मास्क नहीं रहने देंगे

भिलाई-3 निवासी महिला जानकी डड़सेना। आठ माह के गर्भ से हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इन्होंने लोगों की मदद की ठानी। वे लगातार कई दिनों से घर पर ही मास्क तैयार कर रहीं। इसके बाद उनके पति हरिकेशव डड़सेना रोजाना 50 से 100 मास्क जरूरतमंदों को बांटने निकल रहे। हरिकेशव शासकीय प्राथमिक शाला अरसनारा में सहायक शिक्षक पंचायत के पद पर पदस्थ हैं। प|ी ऐसे कार्य के लिए हमेशा से ही प्रेरित करती है।

गांव की महिलाएं भी कर रही मास्क तैयार

अंडा| ग्राम बोराई में जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी यादव के मार्गदर्शन में गांव की युवतियां व महिलाएं मास्क तैयार कर रही हैं, ताकि होम आइसोलेशन में रह रहे ग्रामीणों को उसे बांटा जा सके। ग्राम में निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की गोमती साहू व प्रशिक्षार्थी हुमन साहू, गीतेश्वरी साहू, प्रियंका साहू, विक्टोरिया साहू, जिज्ञाशा यादव व कुंदन साहू के सहयोग से उठाया।

195 महिला पुलिसकर्मी सड़कों पर कर रही ड्यूटी

लॉक डाउन में जिले की 195 महिला पुलिसकर्मी लॉक डाउन में मुस्तैदी से ड्यूटी कर रही है। एसएसपी अजय यादव ने बताया कि फिल्ड और थाने में काम करने वाले पुलिसकर्मियों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। महिला एएसपी से लेकर आरक्षक तक करीब 195 पुलिसकर्मी बाकी पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी कर रही हैं। करीब 5 महिला पुलिसकर्मी ऐसी है जो छुट्टी पर हैं। ये सभी पुलिसकर्मी लॉक डाउन के पहले छुट्टी पर चली गई थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना