मानदेय के लिए महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं पीएमओ में करेंगी शिकायत

Bhilaidurg News - मानदेय नहीं मिलने की वजह से परेशान अंजोरा-रसमड़ा क्षेत्र की महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं ने अंजोरा में बैठक की।...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:35 AM IST
Anda News - chhattisgarh news women police volunteers will complain in pmo for honorarium
मानदेय नहीं मिलने की वजह से परेशान अंजोरा-रसमड़ा क्षेत्र की महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं ने अंजोरा में बैठक की। इसमें मामले की शिकायत अब सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय से करने और राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया।

महिलाओं ने बताया कि राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने महिला स्वयं सेविकाओं की भर्ती कर 1000 रुपए मानदेय में गांव में वार्डवार सुरक्षा के लिए नियुक्ति दी थी, लेकिन नई सरकार गठन के बाद अब तक 10 माह से मानदेय लंबित है, जिससे महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं की हालत दयनीय हो गई है। सेविकाओं ने कहा कि इस समस्या को लेकर बीते 9 अक्टूबर को ग्राम रसमड़ा के एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई थी, लेकिन आज तक उनकी सुनवाई नहीं हुई। फिर कलेक्टर को भी पत्र लिखकर ज्ञापन सौंपा था, पर कुछ नहीं हुई। अब प्रधानमंत्री व राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया है। कांग्रेस की सरकार ने 1000 रुपए मानदेय को बढ़ाकर 3000 करने का वादा किया था, लेकिन उन्हें 1 हजार ही नहीं मिल पा रहा। झिरनी साहू ने बताया कि मानदेय भुगतान नहीं होने से सभी वे परेशान हैं। बैठक में अंजोरा, रसमड़ा खपरी, थनौद, सिलोदा व आसपास की महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं उपस्थित थीं।

अंजोरा-रसमड़ा क्षेत्र की महिला पुलिस स्वयं सेविकाएं मांग रही मानदेय।

X
Anda News - chhattisgarh news women police volunteers will complain in pmo for honorarium
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना