10 महीने से अटके धमधा नाका अंडरब्रिज का काम इसी महीने से होगा शुरू

Bhilaidurg News - विवाद में 10 महीने से अटका धमधा नाका अंडरब्रिज निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद ने रेलवे को...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:45 AM IST
Durg News - chhattisgarh news work of dhamdha naka underbridge stuck for 10 months will start from this month
विवाद में 10 महीने से अटका धमधा नाका अंडरब्रिज निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद ने रेलवे को निर्माण की अनुमति दे दी है। दावा किया जा रहा है कि अब सप्ताहभर में यहां ब्रिज बनाने का काम शुरू हो जाएगा। इसी तरह ठगड़ा बांध में भी अंडरब्रिज बनेगा।

धमधा नाका अंडरब्रिज का निर्माण 10 महीने से अटका पड़ा है। यहां पर 7.34 करोड़ रुपए की लागत से अंडरब्रिज बनना है। दो साल बाद इस िब्रज निर्माण के लिए पैसे मिले थे।

मिलेगी राहत: 7.34 करोड़ से धमधा नाका में बनेगा अंडरब्रिज, 7 करोड़ से ठगड़ाबांध में अंडरब्रिज बनाने मंजूरी भी

जनहित को देखते हुए प्रशासन ने दी अनुमति

रेलवे उन सभी क्रासिंग पर अंडरब्रिज बना रही है जहां से लोगों की आवाजाही हाेती है। धमधा नाका रेलवे फाटक में भी अंडरब्रिज इसलिए बना रही है कि लोग नीचे से आ-जा सके। रेलवे स्थाई रूप से यह फाटक बंद कर देगी। रेलवे ने प्रशासन को अपने पत्र में कहा है कि हजारों लोगों की सुविधा के लिए इस अंडरब्रिज को बनाया जा रहा है। इसलिए निर्माण की अनुमति दी जाएं।

धमधा नाका रेलवे फॉटक के बगल में बनना है अंडरब्रिज।

7 मीटर होगी अंडरब्रिज की लंबाई: रेलवे के मुताबिक इन दोनों अंडरब्रिज में 6 बाई 4 मीटर का बॉक्स पुश किया जाएगा। अंडरब्रिज की लंबाई साढ़े 7 मीटर की रहेगी। ये फाटक के दोनों ओर होगी।

दोनों अंडरब्रिज के बन जाने से मिलेगी राहत

रेलवे ठगड़ाबांध फाटक में भी अंडरब्रिज बनाने जा रहा है। यहां 7 करोड़ रुपए की लागत से अंडरब्रिज बनना है। इस अंडरब्रिज बनने से न्यू पुलिस लाइन, आनंद नगर, हुडको और ठगड़ा बांध बस्ती के हजारों लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी। 60 हजार लोगों को राहत मिलेगी। इसी तरह धमधा नाका अंडरब्रिज के बनने से एक लाख से ज्यादा लोगों को सुविधा मिलेगी।

दिक्कत हुई दूर, जल्द शुरू हो जाएगा काम


X
Durg News - chhattisgarh news work of dhamdha naka underbridge stuck for 10 months will start from this month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना