यशस्व, राहुल, आर्यन, योगेश ने साढ़े 5 अंक बनाकर संयुक्त रूप से ली बढ़त

Bhilaidurg News - मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस ओपन चेस टूर्नामेंट के 5वें चक्र के बाद राहुल शर्मा और यशस्व संयुक्त रूप से बढ़त पर थे।...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:35 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news yashaswa rahul aryan yogesh took the lead jointly by scoring 5 and a half points
मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस ओपन चेस टूर्नामेंट के 5वें चक्र के बाद राहुल शर्मा और यशस्व संयुक्त रूप से बढ़त पर थे। छठवें चक्र में राहुल के पास यशस्व को हराकर एकल बढ़त हासिल करने का बढ़िया मौका था, लेकिन यशस्व ने राहुल को घोड़ा विरुद्ध ऊंट एंड गेम में जीतने का कोई मौका नहीं दिया और बाजी बराबरी पर समाप्त हुई। 6 चक्रों के बाद यशस्व, राहुल, आर्यन गोस्वामी और योगेश सोनी साढ़े पांच अंक बनाकर संयुक्त रूप से बढ़त पर हैं।

छठवें चक्र में कई बोर्ड में रोमांचक मैच हुए। तीसरे बोर्ड में दीपक साहू ओर आर्यन गोस्वामी के बीच मैच में आर्यन एक मोहरे की बढ़त लेने के बाद भी गेम में पिछड़ रहे थे और टाइम भी कम हो रहा था। साथ ही दीपक के पैदल को रोकना मुश्किल हो रहा था। यदि दीपक अपने पैदल को वज़ीर नही बना पाए और इस गलती का भुगतान मैच गवांकर करना पड़ा। इसी तरह सभी टेबलों पर रोचक खेल हुए।

मंगलवार को बीएसपी के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रतियोगिता के पांचवें और छठवें चक्र का खेल हुआ।

छठवें बोर्ड में प्रसून पाठक को करना पड़ा रिजाइन

छठवें बोर्ड में यूनिवर्सिटी चैंपियन दिव्यांशु उपाध्याय और प्रसुन्न पाठक के मैच में दिव्यांशु ने शुरू से ही प्रसुन के ऊपर दबाव बना कर रखा था। आखिरकार प्रसुन ने रिजाइन लिया। विश्वजीत सिंह, गिरीश साहू, दिव्यांशु, ओम आदित्य साहू, वंश अग्रवाल और पलाश शर्मा अपने मैच जीतकर 5 अंकों के साथ टूर्नामेंट में बने हैं।

आज 8वें चक्र के साथ समापन, प्रमाण पत्र देंगे

14 अगस्त को शाम 6 बजे स्पर्धा का 8वां व अंतिम चक्र होगा। 7 बजे अतिथियों की उपस्थिति में समापन समारोह ओर पुरस्कार वितरण होगा। प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देंगे। मुख्य निर्णायक गिरधर देशमुख, उपमुख्य निर्णायक महेश दास व सहयोगी निर्णायक मिथलेश बंजारे, महाराणा प्रताप व शिवशंकर शर्मा हैं।

गर्ल्स कॉलेज में की जा रही प्रतियोगिता की तैयारी

इधर शासकीय डॉ. वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुर्ग में सेक्टर स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। चयन प्रतियोगिता में 12 छात्राएं हिस्सा ले रही हैं। उनके बीच विभिन्न चक्रों में मुकाबला जारी है। शतरंज स्पर्धा में महिला प्रतिभागियों का दबदबा बना हुआ है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news yashaswa rahul aryan yogesh took the lead jointly by scoring 5 and a half points
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना