पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Coronavirus Bhilai Durg Lockdown; Bhilai Coronavirus News | COVID 19 (Novel Coronavirus) Chhattisgarh Bhilai Durg Cases Death Toll Latest Today

दुर्ग जिले की सीमा सील; बेवजह घूमने वालों पर एफआईआर, पहचान पत्र लेकर चलना होगा

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिलाई में बाहर निकले लोगाें के पहचान पत्रों की जांच करती पुलिस।
  • ऑटो-टैक्सी समेत परिवहन की सभी सेवाएं बंद, हाट-बाजार भी बंद कराए गए
  • विदेश से आने वालों को निगरानी में रखा गया, सुबह 9.30 बजे तक ही बंटेगा अखबार
Advertisement
Advertisement

भिलाई. लॉकडाउन के तीसरे दिन मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। इसके बाद बाहर से आने और जाने वालों पर पाबंदी लगा दी गई है। सड़क पर निकलने के लिए लोगों को अब पहचान पत्र साथ रखना होगा। ऑटो-टैक्सी सहित सभी परिवहन सेवाएं और हाट-बाजार बंद करा दिए गए हैं। समाचार पत्र भी अब सुबह 9.30 बजे के बाद नहीं बंट सकेगा। 

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन अब सख्त हो गया है। मंगलवार सुबह भी बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे थे। जिसे देखते हुए दुर्ग प्रशासन ने दोपहर में सीमाओं को सील करने के साथ ही सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों से सख्ती से निपटने के आदेश जारी कर दिए। जिले से लगती राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा और रायपुर से आने-जाने वालों पर पाबंदी लगा दी गई है। 

परिवहन की सभी सेवाएं बंद की गई
जिले में समस्त सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके बाद अब निजी बसें, टैक्सी, ऑटो-रिक्शा, बसें, ई-रिक्शा कुछ नहीं चलेंगे। केवल इमरजेंसी मेडिकल सेवा वाले व्यक्तियों को वाहन के आवागमन की अनुमति रहेगी। इनके साथ ऐसी निजी वाहन जो आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं के उत्पादन और उनके परिवहन का कार्य कर रहे हों, उन्हें भी छूट दी गई है। 

विदेशों से आने वालों को रखा गया है निगरानी में
विदेश से आने वाले सभी नागरिकों सहित अन्य राज्यों से आए हुए लोगों को होम क्वारेंटाइन की निगरानी में रखा गया है। उन्हें यह निर्देशित किया जाता है कि वे स्वास्थ्य अधिकारी के  निर्धारित क्वारेंटाइन की अवधि का कड़ाई से पालन करेंगे। इसमें किसी प्रकार की चूक होने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 

सभी को अपना पहचान पत्र रखना होगा
सभी नागरिक अपने घर में ही रहेंगे। बुनियादी आवश्यकताओं की पूर्ति के क्रम में बाहर जाने पर सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करेंगे। किसी भी स्थिति में एक से अधिक व्यक्तियों को घर से बाहर जाने से प्रतिबंधित किया जाता है। घर से बाहर जाने की स्थिति में प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्यतः अपना वैध पहचान पत्र साथ में रखना होगा।

हॉकर 3 घंटे लॉकडाउन से मुक्त 
कलेक्टर ने आदेश में कहा है कि दवा दुकान, चश्में की दुकानें व दवा उत्पादन की इकाई और संबंधित परिवहन, खा़द्य आपूर्ति से संबंधित परिवहन सेवाएं, पीडीएस दुकान, खाद्य पदार्थ, किराने का सामान, दूध, ब्रेड, फल व सब्जी चिकन, मटन, मछली एवं अंडा के विक्रय /वितरण/भंडारण / परिवहन की गतिविधियां। मिल्क प्लांट, घर पर जाकर दूध बांटने वाले दूध विक्रेता और न्यूज पेपर हाॅकर सुबह 6.30 बजे से 9.30 बजे तक लाॅक डाउन से मुक्त रहेंगे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement