पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुली हुई दुकानों से वसूला जा रहा है जुर्माना, जबरदस्ती घूमने वालों को हिरासत में लिया; अब पूरे दुर्ग जिले में धारा-144 लागू

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिलाई में पुलिस ने दिखाई सख्ती, बंद किए रास्ते। दोपहर तक सड़कें खालीं।
  • अनावश्यक घर से निकलने वालों का पुलिस कर रही चालान, अफवाहों से बचने की सलाह
  • दुर्ग स्टेशन पर बाहर से आए बेमेतरा, कवर्धा के लोग फंसे, बस का किया जा रहा है इंतजाम
  • राजानंदगांव सब्जीमंडी में जुटी भीड़, बेमेतरा में बाजार खुले, बाहरी लोगाें की संख्या बढ़ी
Advertisement
Advertisement

भिलाई. कोरोना को लेकर किए गए लॉकडाउन के बाद जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी दुकानें बंद करने के आदेश दिए गए हैं। अब इसे नहीं मानने वाले दुकानदारों से प्रशासन ने जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है। दुर्ग और भिलाई में टीम ने दुकानदारों से 25 हजार रुपए तक जुर्माना वसूला है। वहीं जो लोग अनावश्यक रूप से घूमने निकले हैं उन पर भी कार्रवाई की जा रही है। दुर्ग जिला कलेक्टर ने शहरी क्षेत्र के बाद सोमवार को पूरे जिले में धारा-144 लगा दी है। 

भिलाई में दुकानदार से वसूला गया 25 हजार रुपए का जुर्माना।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद सड़क पर बेवजह घूमने वालों को पकड़ना शुरू किया। जिन पर चालानी कार्रवाई की। कई को समझाइश देकर छोड़ा। दोपहर 2 बजे के बाद सड़कें सुनी हो गई। दुर्ग और भिलाई को जोड़ने वाला वायशेप ब्रिज भी सुना हो गया। भिलाई में सिविक सेंटर, सुपेला, पावर हाउस, आकाशगंगा में सन्नाटा पसरा रहा।

भिलाई में दुकानें बंद, पर लोग बाहर, पलायन कर चुके लोग दुर्ग स्टेशन पहुंचे

दुर्ग स्टेशन पर पहुंचे लोगाें को बस से घर भेजा जा रहा है।

दुर्ग और भिलाई में आवश्यक चीजों को छोड़कर सारी दुकानें बंद हैं। इस दौरान लोग बाहर जरूर निकल रहे हैं। ऐसे में पुलिस उनको समझाइश कर रही है कि अफवाहों से बचें और अनावश्यक घर से न निकलें। साथ ही लोगों को भी अपने माध्यम से आग्रह करें। वहीं अलग-अलग जिलों से पलायन कर गए लोग अब लौटना शुरू हो गए हैं। दुर्ग स्टेशन में बेमेतरा, कवर्धा के लोग रात को पहुंचे। बस बंद होने के कारण इनके जाने का इंतजाम नहीं हो रहा था। इस पर बस की व्यवस्था करवाकर इन्हें भिजवाया गया है। 

एक भी पॉजीटिव रिपोर्ट नहीं
वैसे जिले के लिए अच्छी बात ये है कि अब तक एक भी पॉजीटिव केस सामने नहीं आए हैं। विदेश से आने वाले 115 लोगों को होम आइसाेलेशन में रखा गया है। 12 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 5 लोगों की रिपोर्ट आज शाम तक आ सकती है। जिला प्रशासन उन लोगों को ट्रेस कर रहा है जो विदेशों से लौटे हैं। इसके लिए पुलिस आईबी की मदद भी ले रही है।

राजनांदगांव में बंद का असर नहीं, झुंड में पहुंचे मजदूर

राजनांदगांव में सब्जी मंडी में उमड़ी लोगों की भीड़।

वहीं राजनांदगांव में सुबह से ही दुकानें खुल गईं। बाजार खुला है। पुलिस की सख्ती नहीं होने की वजह से लोग मनमाने तरीके से घूम रहे हैं। सड़कों पर आम दिनों की तरह भीड़-भाड़ है। जो आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली हैं, वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। जयस्तंभ चौक पर रोज की तरह ही मजदूर झुंड में खड़े थे। लोग अपने घरों से निकल कर भीड़ लगाकर बातें कर रहे हैं। 

बेमेतरा में बाजार खुले, बाहरी जिलों के भी लोग पहुंच रहे
दूसरी ओर बेमेतरा में लॉकडाउन दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है। दिन में आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुल जाने के बाद सामान्य तौर पर अन्य छोटी-बड़ी दुकानें खुल गई हैं। इसके बाद लोगों की भीड़ सड़कों पर बढ़ गई। अन्य जिलाें से भी लोगों का आना-जाना शुरू हो गया है। शहर में रहने वाले लोग भी सुबह से अपने कामों के लिए बाहर निकलने लगे हैं। कहीं भी बंद का असर नहीं है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement