विज्ञापन

विरोध  / 7 दिन से नहीं उठी अर्थी, आदिवासी समाज एकजुट, कहा-देनी ही होगी अनुकंपा नियुक्ति

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 10:49 AM IST


bhilai news demand for compassionate appointment in bsp has not been raised dead body even after 7 days
X
bhilai news demand for compassionate appointment in bsp has not been raised dead body even after 7 days
  • comment

  • जिद पर अड़े परिजन: ड्यूटी पर मौत होने पर भी अनुकंपा नियुक्ति देने में आनाकानी 
  • भिलाई स्टील प्लांट में संदिग्ध परिस्थितयों में हो गई थी सीनियर टेक्नीशियन की मौत

भिलाई. बीएसपी प्रबंधन के असंवेदनशील रवैए के कारण सीनियर टेक्नीशियन रामकुमार ध्रुव का सात दिन बाद भी अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। शव अब तक मरच्यूरी में रखा हुआ है। अनुकंपा नियुक्ति को लेकर बीएसपी प्रबंधन का ढुलमुल रवैया अंतिम संस्कार में आड़े आ रहा है। जबकि इसी दौरान बोकारो में 8 फरवरी को ब्रेन हैमरेज के कारण मृत लोको आपरेटर के आश्रित को मौत के 8 घंटे के भीतर ही अनुकंपा नियुक्ति दे दी।

बीएसपी में पीड़ित परिवार को करना पड़ रहा संघर्ष

  1. बीएसपी में ड्यूटी के दौरान मौत होने पर भी अनुकंपा नियुक्ति के लिए पीड़ित परिवार के लिए संघर्ष करना पड़ता है। 5 फरवरी को सामने आए मामले में यह स्पष्ट होता है। एसएमएस-1 में कार्यरत सीनियर टेक्नीशियन रामकुमार ध्रुव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। चोट के निशान होने की वजह से परिजन अनुकंपा मांग रहे हैं। 

  2. प्रबंधन का रवैया ढुलमुल जिला प्रशासन ने की पहल 

    मंगलवार को जिला प्रशासन हरकत में आया। एडीएम संजय अग्रवाल कोतवाली थाने में पहुंचे और मामले का निराकरण करने के लिए बीएसपी प्रबंधन व पीड़ित परिवार के साथ बैठक करने का प्रयास किया। बैठक में पीड़ित परिवार की ओर से कोई भी नहीं पहुंचा। 

  3. अब कल से इक्विपमेंट चौक में समाज देगा धरना 

    इधर मृत कर्मी के घर के सामने आदिवासी समाज की बैठक हुई। तय हुआ कि, बुधवार को सभी समाज के प्रतिनिधियों की बैठक शाम 5 बजे बुलाई जाएगी। गुरुवार से इक्विपमेंट चौक में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों के साथ धरने पर बैठने की रणनीति बनेगी। 

  4. बीएसपी की यूनियनें भी हो गई सक्रिय, रखी गई मांगें 

    मंगलवार को बीएसपी की यूनियनें भी सक्रिय हो गई। एटक, एचएमएस, इस्पात श्रमिक मंच, छत्तीसगढ़ मजदूर संघ, बीएमएस, बीडब्लूयू, लोईमु, एक्टू, भिलाई कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने आईआर विभाग पहुंच कर अनुकंपा नियुक्ति की मांग रखी। 

     

  5. मृतक के कर्मियों को सहायता देने प्रतिबद्ध हैं

    इस विषय में प्रारंभ से ही प्रबंधन पीड़ित परिवार को स्थापित नियमों के अनुरूप जरूरी कार्रवाई करने के बाद यथोचित सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है। सभी पक्षों से अपेक्षित है कि वे इस दिशा में सहयोग करें ताकि यथासंभव अधिकाधिक सहायता परिवार को शीघ्रता पूर्वक दी जा सके।

    विजय मेराल, सीओसी, बीएसपी 

     

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें