विज्ञापन

सुविधा / अब अजमेर तक चला करेगी दुर्ग-जयपुर एक्सप्रेस

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 11:02 AM IST


durg news  Durg-Jaipur Express to run from Ajmer till February 24
X
durg news  Durg-Jaipur Express to run from Ajmer till February 24
  • comment

  • पहले सिर्फ पुरी-अजमेर एक्सप्रेस ही थी, अब अजमेर जाने के लिए हो जाएंगी दो रेलगाड़ियां 
  • अजमेर जाने वाले यात्रियों को नहीं बदलनी पड़ेगी ट्रेन, 24 फरवरी को यहां से होगी रवाना 

दुर्ग. दुर्ग से अजमेर जाने वाले यात्रियों को अब एक और सीधी ट्रेन मिलगई है। यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेलवे दुर्ग से चलने वाली दुर्ग-जयपुर-दुर्ग एक्सप्रेस को अजमेर तक बढ़ा रहा है। पहले अजमेर जाने के लिए दुर्ग से पुरी-अजमेर एक्सप्रेस ही एकमात्र सीधी ट्रेन थी। 

दुर्ग-निजामुद्दीन 15 को, पुणे सांतरागाछी 16 को चलेगी 

  1. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 18 फरवरी को यह ट्रेन अजमेर से चलाई जाएगी। इसी तरह 24 फरवरी को यह दुर्ग से चलकर जयपुर की जगह अजमेर तक जाएगी। इससे दुर्ग के अलावा राजनांदगांव, डोंगरगढ़, गोंदिया सहित जोन के अनेक रेलवे स्टेशनों के यात्रियों को फायदा होगा। इसका निर्णय रेलवे ने लिया है। अजमेर जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। ट्रेन नहीं बदलना होगा। 

  2. जोन में आधुनिकीकरण और दोहरीकरण के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किया है। इसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने अब कुछ ट्रेनों का दोबारा परिचालन करने का निर्णय लिया है।

  3. झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर 14 फरवरी को व गोंदिया झारसुगुड़ा पैसेंजर 15 फरवरी को चलेगी। दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस 15 फरवरी व निजामुद्दीन-दुर्ग एक्सप्रेस 16 फरवरी को चलेगी। पुणे-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस 18 फरवरी को और संतरागाछी-पुणे एक्सप्रेस का परिचालन 16 फरवरी को किया जाएगा। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें