पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Durg News Rapist Warts Sentenced To Remain In Jail Till Death

बच्ची से दुष्कर्म करने वाले मौसा को मरते दम तक जेल में रहने की सजा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्यूशन जा रही किशोरी को घुमाने के बहाने ले गया था अपने साथ, सितंबर 2016 की घटना
  • 27 दिनों तक अपने साथ लिए घूमता रहा, विरोध करने पर मौसी को जान से मारने की देता था धमकी

दुर्ग. अपनी 13 साल की भांजी के साथ दुष्कर्म करने वाले मौसा को न्यायाधीश मधु तिवारी की अदालत ने जीवन शेष रहने तक कारावास की सजा सुनाई है। खुर्सीपार थाना क्षेत्र निवासी 13 वर्षीया किशोरी अपनी मां के साथ मौसा सतीश चंद्रा के ही मकान में रहती थी। तीन साल पहले ट्यूशन जाते समय सतीश उसे बहला-फुसलाकर साथ ले गया। इसके बाद उसकी आबरू लूट ली। करीब महीनेभर तक अलग-अलग जगहों पर ले जाकर अनाचार करता रहा। इसी बीच जगह-जगह रुकने के दौरान मुंह खोलने पर मौसी को मारने की धमकी देता।

1) पैरेंटिंग फादर ने किया गंभीर अपराध, इसलिए दी सजा 

अतिरिक्त लोक अभियोजक पुष्पारानी पाढ़ी ने बताया कि 3 सितंबर 2016 की दोपहर पीड़िता घर से ट्यूशन जाने निकली। उसी समय आरोपी ने मैत्रीबाग दिखाने का हवाला देकर ट्यूशन नहीं जाने दिया। मौसा की बात मानकर पीड़िता बाइक पर बैठकर उसके साथ चल दी। बिलासपुर व भाटापारा में रिश्तेदारों के यहां ले गया। कोर्ट ने गंभीरता से लेते हुए धारा 363 व 366 में 5-5 साल की सजा और धारा 376 (2) (एफ) (आई) में जीवन शेष तक सश्रम कारावास की सजा का ऐलान किया। 

उस दौरान 13 वर्षीय मासूम के साथ आरोपी कभी अपने पहचान वालों यहां रुकता तो कभी होटल में किराए पर कमरा लेकर ठहरता रहा। होटल में ठहरने के दौरान आरोपी उसके साथ ज्यादतियां करता रहा। पीड़ित ने अदालत को आरोपी द्वारा उसके साथ 7 से 8 दफा अनाचार करने की जानकारी दी। कहना था कि जब भी पीड़िता विरोध करती तो सतीश उसे उसकी मौसी की हत्या करने धमकी देता। 

परिजनों के पास आने पर पीड़िता ने आरोपी द्वारा की गई ज्यादतियों की दास्तान सुनाई। इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363,366,376 व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। लोक अभियोजक ने बताया कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपी को कठोरतम सजा दिलाने में पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट व आरोपी के संरक्षण में किशोरी के रहने पर दुष्कर्म की हरकत आधार बनी। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें