भिलाई / डेढ़ माह की बच्ची सहित मां और युवक की हत्या; दीवार पर लिखा- मंजू के कई मर्दों से संबंध, इसलिए मार रहा हूं, पति गिरफ्तार

मकान से बच्ची समेत तीनों के शव बरामद किए गए हैं। मकान से बच्ची समेत तीनों के शव बरामद किए गए हैं।
हत्या के बाद दरवाजे पर लिखा गया नोट। इसमें कहा गया है कि मंजू के साथ दो बेकसूर लोगों की भी जान गई। हत्या के बाद दरवाजे पर लिखा गया नोट। इसमें कहा गया है कि मंजू के साथ दो बेकसूर लोगों की भी जान गई।
X
मकान से बच्ची समेत तीनों के शव बरामद किए गए हैं।मकान से बच्ची समेत तीनों के शव बरामद किए गए हैं।
हत्या के बाद दरवाजे पर लिखा गया नोट। इसमें कहा गया है कि मंजू के साथ दो बेकसूर लोगों की भी जान गई।हत्या के बाद दरवाजे पर लिखा गया नोट। इसमें कहा गया है कि मंजू के साथ दो बेकसूर लोगों की भी जान गई।

  • कोतवाली क्षेत्र स्थित तालपुरी कॉलोनी के पारिजात ब्लॉक की घटना, मारे गए पुरुष की शिनाख्त नहीं
  • अधजली हालत में मिले थे युवक-युवती के शव, वारदात में एक से ज्यादा लोगों के शामिल होने की आशंका

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2020, 06:25 PM IST

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में मंगलवार सुबह डेढ़ माह की बच्ची समेत उसकी मां और एक अन्य पुरूष की हत्या कर दी गई। महिला और युवक के शव अधजली हालत में बरामद हुए हैं। घटना के बाद से गायब हुए महिला के पति को पुलिस ने अोडिशा के राउरकेला से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर ही तीनों की हत्या का संदेह है। फिलहाल एक पुलिस टीम आरोपी पति को लेने के लिए गई है। वहीं मृत पुरूष की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। जिस हालत में महिला और पुरुष के शव बरामद हुए हैं, उसे देखकर वारदात में एक से ज्यादा लोगों के शामिल होने का अंदेशा है। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र की है। 

महिला और पुरुष के रस्सी से बंधे थे हाथ-पैर, मुंह में कपड़ा ठूंसकर टेप चिपकाया गया

  1. तालपुरी कॉलोनी के पारिजात ब्लॉक में रहने वाले रवि शर्मा के मकान से उसकी पत्नी मंजू सूर्यवंशी शर्मा (35), डेढ़ माह की बेटी निशा और 40 वर्षीय एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। मंजू और पुरुष के हाथ-पैर रस्सियों से बांधे गए थे। दाेनों के मुंह में कपड़ा ठूंसकर टेप चिपकाया गया। पूरे चेहरे को टेप से कवर भी किया गया था। महिला और उसकी बच्ची का शव बिस्तर पर पड़ा था। पुरुष का शव गैस चूल्हे के बर्नर से टिका मिला।

  2. मंजू की मां को 4 बजे कॉल आया- तुम्हारी बेटी और दामाद जल रहे हैं

    मंजू का मायका सेक्टर 7 में है। सुबह करीब 4 बजे मंजू की मां को एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि तुम्हारी बेटी और दामाद जल रहे हैं। बचा सकते हो तो बचा लो। इसके बाद उन्होंने घर कॉल किया। जब फोन रिसीव नहीं हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सुबह करीब 5.30 बजे पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पुरुष का शव पीठ की ओर से जला था। महिला का शव हाथ-पैर, पेट जले हुए हालत में मिले। 

  3. दोनों के कत्ल को बहुत ही दर्दनाक तरीके से अंजाम दिया गया है। पूरे चेहरे पर टेप चिपकाने के अलावा, बर्तन रखने वाली जाली को गर्म कर उन्हें जगह-जगह से जलाया गया था। पूरे घर में कहीं भी खून के निशान नहीं मिले हैं। ऐसे में पुलिस को हथियार का इस्तेमाल नहीं किए जाने की संभावना लग रही है। जब पुलिस पहुंची तो घर के अंदर धुआं ही धुआं भरा था। आशंका जताई जा रही है कि हत्या के बाद दोनों के शवों को जलाने का प्रयास किया गया। धुएं के कारण दम घुटने से बच्ची की मौत होने का भी अंदेशा जताया जा रहा है। 

  4. दीवार पर लिखा- महिला के संबंधाें के कारण मेरे भाई ने फांसी लगाई

    कमरे की दीवार पर लिखा मिला है कि मंजू के कई मर्दों से संबंध थे। मेरे भाई ने इसी के चलते फांसी लगाई, इसलिए इसे मार रहा हूं। बाकी परिवार को भी मारूंगा। हालांकि इसे किस चीज से लिखा गया है और धुंआ भरा होने के कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि मंजू की पहले मनीष नाम के युवक से शादी हुई थी। मनीष ने बाद में मंजू की बहन से शादी कर ली। इसके कारण मंजू रवि के साथ रहने लगी थी। रवि दुर्ग में कारपेंटर का काम करता है। 

  5. मंजू के मोबाइल और सीसीटीवी से पति तक पहुंची पुलिस

    मंजू की मां को जिस नंबर से कॉल कर वारदात की जानकारी दी गई, वह उनकी बेटी का ही था। पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि दुर्ग स्टेशन से कॉल की गई है। बाद में नंबर स्विच ऑफ हो गया। पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी खंगाले तो उसमें मंजू का पति रवि शर्मा दिखाई दिया। पुलिस को आशंका है कि ट्रेन में चढ़ने से पर रवि ने मोबाइल स्विच आॅफ कर दिया होगा। इसी के आधार पर लोकेशन ट्रेस की तो वह राउरकेला मिली। इसके बाद पुलिस ने रवि को वहां से गिरफ्तार कर लिया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना