कवर्धा / इंजीनियर के घर से 8 लाख की चोरी, रुपए-गहने ले गए चोर, 15 दिनों के भीतर टूटे 8 घरों के ताले

घटना स्थल की जांच करते पुलिस अधिकारी घटना स्थल की जांच करते पुलिस अधिकारी
X
घटना स्थल की जांच करते पुलिस अधिकारीघटना स्थल की जांच करते पुलिस अधिकारी

  • कवर्धा के गायत्री मंदिर इलाके की घटना 
  • परिजनों से मिलने गए थे इंजीनियर तभी हुई वारदात 

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 05:29 PM IST

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में चोरी की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। शहर के गायत्री मंदिर के पीछे जूनियर इंजीनियर (जेई) के मकान से कैश व सोने-चांदी के गहनों समेत 8 लाख रुपए की चोरी हुई। मकान के सामने 6 फीट ऊंची दीवार है, अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर इसे फांदकर अंदर आए होंगे। इस घटना में 30 हजार नगद और 7.70 लाख रुपए के गहने चोरी हुए हैं। अब जेई आशीष सोनी ने इस मामले में पुलिस से कार्रवाई करते हुए चोरी हुआ सामान बरामद करवाने की शिकायत दर्ज करवाई है।


दुर्ग से आई फॉरेंसिक टीम 

जेई की पोस्टिंग पिपरिया में है। 12 जनवरी की शाम करीब 5 बजे वह मकान में ताला लगाकर अपने पैतृक गांव पेंड्रावन थाना धमधा (दुर्ग) गए हुए थे। 14 जनवरी को जब वे लौटे, तो चोरी का खुलासा हुआ। बुधवार की सुबह पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर जांच की है। आशीष ने बताया कि उनके पिता की एफडी के कागज भी यहां थे, उसे भी चोर ने नहीं छोड़ा। मकान में किसी तरह का सीसीटीवी नहीं है,  दुर्ग से फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई। टीम ने कुछ सुराग जुटाए। स्थानीय पुलिस गायत्री मंदिर के पास दुकानों में लगे सीसी कैमरे में संदिग्धों की फुटेज खंगालने में जुटी है। 

15 दिन 8 घर और 10.59 लाख की चोरी 
कवर्धा शहर में जनवरी महीने के 15 दिन में ही 8 घरों के ताले टूट चुके हैं। इन घरों से कैश समेत 10,59500 रुपए के सोने-चांदी के गहनों की चोरी हुई है। जिस रात जेई के किराए के मकान में चोरी हुई, उसी रात प्रोफेसर कॉलोनी में शिवराज सिंह ठाकुर नाम के व्यक्ति के घर से 14 हजार रुपए कैश व 15 हजार रुपए के गहने चोरी हुए। शहर के अलग-अलग थानों में 15 दिनों के भीतर 4 बाइक चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई है। सभी मामलों में पुलिस जल्द ही आरोपियों को पकड़ने का दावा कर रही है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना