पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

3 गुना मुनाफा और हर माह 1 लाख रुपए देने का झांसा देकर सीए से ठग लिए डेढ़ करोड़

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी का आरोपी विशाल नायडू।
  • रियल स्टेट और जमीन में निवेश की बात कहकर करता रहा ठगी
  • रायपुर के रहने वाले युवक को भिलाई पुलिस ने गिरफ्तार किया
Advertisement
Advertisement

भिलाई. शहर के एक सीए और उसके परिवार को ठगने वाले युवक को पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने रियल स्टेट और जमीन में निवेश कराने का झांसा देकर तीन गुना मुनाफा और एक लाख रुपए हर महीने देने का वादा किया। यह कहकर उसने डेढ़ करोड़ रुपए की ठगी की थी। सीए से ठगी करने के लिए ठग ने फर्जी बैंक स्टेंटमेंट, आरटीजीएस के फर्जी डिपोजिट स्लीप और जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए थे। तीन महीने पहले सीए ने पुलिस को शिकायत की थी। 

न्यू आदर्श नगर निवासी सीए प्रशांत चंद्राकर से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की और रायपुर निवासी विशाल नायडू को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी राजेश बागड़े को चार्टर्ड अकाउंटेंट ने बताया कि 3 वर्ष पहले आरोपी से मुलाकात हुई थी। उसने निवेश करने के लिए रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में ऑफिस खोला था। दफ्तर में उसकी रशियन पत्नी भी बैठती थी। आरोपी ने झांसा दिया था कि उसकी कंपनी में निवेश करने पर 3 साल में मुनाफा देगा। वह किसानों की जमीन खरीदकर दोगुने दाम में बेचकर मुनाफा देगा। मगर ऐसा हुआ नहीं।
 
पुलिस के मुताबिक, आरोपी की बातों में आकर सीए ने अपने खाते से 1 करोड़ 10 लाख 85 हजार रुपए उसके खाते में जमा कर दिए थे। अपनी पत्नी अनिता के खाते से आरोपी के खाते में 51 लाख रुपए जमा किए। आरोपी ने सीए के परिचित अनुपम उपाध्याय से 20 लाख और दामाद उमेश चंद्राकर से भी लाखों रुपए जमा करवा लिए थे। मुनाफे की मियाद पूरे होने के डेढ़ साल बाद भी आरोपी पैसे नहीं लौटा रहा था। आरोपी ने सीए को जो चेक दिया था, वह बाउंस हो गया। पांच महीने पहले आरोपी ने संपर्क तोड़ दिया। फोन नंबर बदल लिया और घर से गायब रहता था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement