--Advertisement--

कार्रवाई / कुम्हारी में 57 लाख रुपए के चांदी के जेवर के साथ रायपुर का व्यापारी पकड़ाया



सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 11:26 PM IST

भिलाई. कुम्हारी नाके के पास पुलिस ने चैकिंग के दौरान 57 लाख से ज्यादा कीमत के चांदी के जेवरात पकड़े। इन्हें रायपुर का व्यापारी अभय कोठारी लेकर जा रहा था। चुनावी मौसम में इतनी बड़ी मात्रा में चांदी की खेप मिलने पर पुलिस भी सकते में है। इसलिए पुलिस ने तत्काल जिला चुनाव अधिकारी और इनकम टैक्स अफसरों को मौके पर बुला लिया।

 

पकड़े जाने के बाद पचपेढ़ी नाका निवासी अभय ने दुर्ग व राजनांदगांव के छोटे कारोबारियों तक माल पहुंचाने की जानकारी दी। एडिशनल एसपी सिटी विजय पांडेय ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 5 बजे रायपुर की ओर से आ रही कार को कुम्हारी नाके पास चैकिंग पॉइंट पर रोका गया। छानबीन में पुलिस को कार के अंदर चांदी के जेवरा से भरे 16 बैग मिले। इनमें चांदी की पायल, बिछिया, बच्चों के कड़े शेष|पेज 8

 

करधन, घुंघरू और बाजूबंद भरे थे। चांदी की माप करने पर उसका वजह 243.254 किलो निकला, बाजार में इसकी कीमत 57.70 लाख रुपए आंकी गई। अभय कोठारी ने खुद को चांदी का थोक व्यापारी बताया। उसने कहा कि रायपुर में मेहता मार्केट में यश ज्वेलर्स का वह संचालक है।

 

एडिशनल एसपी ने बताया कि इस दौरान उसने सामान के संबंध कुछ दस्तावेज भी पुलिस के सामने पेश किए। लेकिन आचार संहिता की वजह से पुलिस ने इसकी सूचना चुनाव आयोग और इनकम टैक्स अधिकारी को दी। इस पर आयकर विभाग के अधिकारी सामान को जब्त कर व्यापारी से पूछताछ के लिए उसे अपने साथ ले गए।

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..