पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनांदगांव में कांग्रेस ने बागियों को मनाया, साथ न छोडें इसलिए रायपुर के होटल में ठहराया

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजनांदगांव शहर के कांग्रेसी पार्षद
  • छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय चुनाव के नतीजों के बाद महापौर पद के लिए जोड़-तोड़
  • राजनांदगांव में बहुमत के लिए 26 का आंकड़ा जरूरी, इसलिए बागियों पर नजर

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में हुए नगरीय निकाय चुनावों के नतीजों के बाद कांग्रेस अपना बहूमत साबित करने में जुटी है। शुक्रवार को रायपुर शहर के होटल में राजनांदगांव के निर्दलीय जीतने वाले पार्षदों को होटल में ठहराया गया है। राजनांदगांव में कांग्रेस के 22 पार्षद जीतकर आए हैं। 5 ऐसे पार्षद भी जीत चुके हैं, जिन्होंने कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा था, यह सारी जुगत इन्हें ही मनाने की जा रही है। क्योंकि महापौर अपने दल का बनवाने के लिए कांग्रेस को 26 पार्षदों की जरुरत है। गुरुवार को सभी पार्षदों को सीएम से मिलाने के बहाने रायपुर लाया गया था। 

भाजपा संपर्क में
सूत्रों के मुताबिक निर्दलीय पार्षदों के संपर्क में होने के बावजूद कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है। कुछ भाजपा नेता भी लगातार कांग्रेसी पार्षदों के संपर्क में है, इसे देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी पार्षदों व निर्दलीयों को एकजुट किया।  कांग्रेस नेताओं के पास पहले ही ये सूचना पहुंच चुकी है कि भाजपा नेता उनके कई पार्षदों के संपर्क में हैं।  भाजपा भी खुद को पूरी तरह मजबूत बता रही है, भाजपा नेताओं का दावा है कि वे अपना महापौर प्रत्याशी उतारेंगे। 

गुटबाजी भी
कांग्रेस में महापौर के नाम पर गुटबाजी का खतरा भी खुलकर सामने आ गया है। कांग्रेस की ओर से हेमा देशमुख चुनाव से पूर्व ही मजबूत दावेदारी रही है, वहीं सुनीता फड़नवीस का नाम भी रेस में रहा। अचानक परिणाम के बाद अब कांग्रेस उत्तर ब्लाक अध्यक्ष आसिफ अली की माता नाजमा बेगम और लखोली से दोबारा चुनकर आई दुलारी साहू का भी नाम सामने आने लगा है। इन नामों को लेकर पार्षद अलग-अलग धड़ों में भी बंट गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें