राजनांदगांव / जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़; अाईईडी विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद



मुठभेड़ के बाद मौके से बरामद नक्सलियों की सामान। मुठभेड़ के बाद मौके से बरामद नक्सलियों की सामान।
X
मुठभेड़ के बाद मौके से बरामद नक्सलियों की सामान।मुठभेड़ के बाद मौके से बरामद नक्सलियों की सामान।

  • मानपुर क्षेत्र में बुकमरका के जंगलों में हुई मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख भाग गए नक्सली
  • नक्सलियोंे की मौजूदगी की मिली थी सूचना, सर्चिग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 06:12 PM IST

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में शनिवार दोपहर सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई। मानपुर क्षेत्र में बुकमरका के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी होनेे की सूचना पर जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। जवानों ने मौके से आईईडी विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है। 

एक घंटे चली मुठभेड़, अतिरिक्त फोर्स रवाना की गई

  1. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बल के जवानों को बुकमरका के जंगलों में नक्सलियों की मौजूद होने की सूचना मिली थी। इस पर एक टीम मौके पर सर्चिंग के लिए रवाना की गई। जवान सुडियाल और बुकमरका जंगल में पहुंचे ही थे कि घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग चलती रही। इस दौरान जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। 

  2. फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो गई है। जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त फोर्स को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। घटनास्थल से जवानों को कुकर आईईडी, सोलर प्लेट, 8 नग पिट्ठू, बैटरी, विद्युत वायर, बर्तन समेत कई नक्सल सामग्री मिली है। एएसपी जीएन बघेल ने बताया कि करीब 25 नक्सली पहाड़ी में कैंप लगाकर जमे हुए थे। सूचना के बाद 9 टीमें बनाकर भेजी गई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर महाराष्ट्र बार्डर की ओर भाग निकले।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना