क्राइम / आईबी का कथित अधिकारी नोटबंदी के पहले के 6.50 लाख रुपयों के साथ मैग्नेटो मॉल से गिरफ्तार

सिंबोलिक फोटो सिंबोलिक फोटो
X
सिंबोलिक फोटोसिंबोलिक फोटो

दैनिक भास्कर

Jan 13, 2020, 10:06 AM IST

तारबहार थाना पुलिस को मॉल में संदिग्ध हालत में घूमने की मिली थी सूचना, हजार व 500 रुपए के नोट बरामद 
पुलिस ने पकड़ा तो खुद को बताया बर्खास्त अधिकारी, कहा- एक कार्यवाही के दौरान किए गए थे नोट बरामद 


बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तारबहार थाना पुलिस ने अाईबी के एक कथित अधिकारी को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी एक बैग मेंे रुपए लेकर मैग्नेटो मॉल में घूम रहा था। इस दौरान पुलिस को संदिग्ध युवक होने की जानकारी मिली, जिसके बाद कार्रवाई की गई। आरोपी के पास से पुलिस ने हजार और 500 के नोट बरामद किए हैं, जिनकी कीमत 6 लाख 55 हजार 500 रुपए है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं है। 

आरोपी बोला- जब्त रुपयों को इनकम टैक्स अधिकारियों ने लेने से मना किया 
तारबाहर थाना पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी शनिवार रात गश्त के लिए निकली थी। इसी दौरान सूचना मिली कि मैग्नेटो मॉल की चौथी मंजिल पर एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना नाम संतोष बंजारे (36) निवासी पत्रकार कॉलोनी सिविल लाइन बताया। संतोष बंजारे के हाथ में एक लाल रंग का ट्रैवल बैग भी था। पुलिस ने जब संतोष के बैग की तलाशी ली तो उसमें 500 व हजार रुपए के नोटों की गड्डी रखी हुई थीं। 


इस पर पुलिस आरोपी युवक को थाने ले आई। पूछताछ में संतोष ने बताया कि वह आईबी से बर्खास्त अधिकारी है और एक कार्यवाही के दौरान यह रुपए जब्त किए थे। जब्त रुपयों को जब वह आयकर विभाग में जमा करने पहुंचा तो अधिकारियों ने रुपए लेने मना कर दिया। इसलिए वह इन रुपयों को लेकर घूम रहा है। पुलिस ने जब नोटों की गिनती की तो 500 के 1309 और हजार रुपए के 11 नोट मिले हैं। पूर्व में सिविल लाइंस थाना पुलिस ने संतोष बंजारे को पिस्टल तानने के एक मामले में गिरफ्तार किया था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना