कार्रवाई  / चोरी की आईडी से स्मार्ट कार्ड का केवाईसी करते दो युवक गिरफ्तार



Ayushman Bharat Yojna: 2 youths arrested for do KYC for smart card from theft ID bilaspur
X
Ayushman Bharat Yojna: 2 youths arrested for do KYC for smart card from theft ID bilaspur

  • आयुष्मान भारत योजना में काम करने के दौरान चोरी की आईडी, चांटीडीह से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़ा
  • विभाग को कई दिनों से मिल रही थी शिकायत, आरोपी युवकों के पास से 106 कार्ड, प्रिंटर और फिंगर प्रिंट मशीन जब्त 

Dainik Bhaskar

May 01, 2019, 10:13 AM IST

बिलासपुर. आयुष्मान भारत योजना से चोरी की गई आईडी के जरिए स्मार्ट कार्ड का केवाईसी करते दो युवकों को पकड़ा गया है। दोनों युवकों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चांटीडीह से पकड़ा। इसके बाद इन्हें सरकंडा थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 106 कार्ड, प्रिंटर, फिंगर प्रिंट मशीन व अन्य सामान बरामद हुआ है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इनके बारे में कई दिनों से शिकायत मिल रही थी, पर ये हाथ नहीं आ रहे थे। 

युवक कैंप लगाकर केवाईसी के एवज में वसूल रहे थे 100 रुपए

  1. जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को काफी दिनों से चांटीडीह में स्मार्ट कार्ड का आयुष्मान भारत योजना में केवाइसी करने की सूचना मिली थी। युवक कैंप लगाकर यह काम कर रहे थे। इसके एवज में लोगों से 100 व 50 रुपए ले रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो दिनों तक खोजबीन की पर वे नहीं मिले। मंगलवार को फिर सक्रिय होने की खबर मिली।

  2. स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची। इनमें आयुष्मान योजना प्रभारी गिरीश दुबे के साथ सलाहकार हार्दिक सेलरका व आयुष्मान योजना टीम के मुकेश गौतम शामिल थे। सभी चांटीडीह शिवमंदिर के पास गए। यहां मंदिर परिसर में कैंप लगाकर चांटीडीह निवासी जागेश्वर राजपूत 28 वर्ष व परमेश्वर राजपूत 25 वर्ष लैपटाप, फिंगर प्रिंट मशीन व प्रिंटर रखकर केवाइसी करने में जुटे हुए थे।

  3. दोनों को मौके पर ही पकड़ लिया गया। उनके कब्जे से 106 कार्ड जब्त किए गए। टीम दोनों को सामान के साथ पकड़कर थाने लेकर आई और पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों युवक मूल रूप से खमतराई के रहने वाले हैं पर उनका मकान चांटीडीह में भी है। पुलिस दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पकड़े गए युवक आयुष्मान भारत में काम कर चुके हैं। इसी दौरान उन्होंने आईडी चुरा ली थी। इसका उपयोग कर दोनों केवाइसी करने में जुटे हुए थे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना