पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चोरी की आईडी से स्मार्ट कार्ड का केवाईसी करते दो युवक गिरफ्तार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आयुष्मान भारत योजना में काम करने के दौरान चोरी की आईडी, चांटीडीह से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़ा
  • विभाग को कई दिनों से मिल रही थी शिकायत, आरोपी युवकों के पास से 106 कार्ड, प्रिंटर और फिंगर प्रिंट मशीन जब्त 
Advertisement
Advertisement

बिलासपुर. आयुष्मान भारत योजना से चोरी की गई आईडी के जरिए स्मार्ट कार्ड का केवाईसी करते दो युवकों को पकड़ा गया है। दोनों युवकों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चांटीडीह से पकड़ा। इसके बाद इन्हें सरकंडा थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 106 कार्ड, प्रिंटर, फिंगर प्रिंट मशीन व अन्य सामान बरामद हुआ है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इनके बारे में कई दिनों से शिकायत मिल रही थी, पर ये हाथ नहीं आ रहे थे। 

1) युवक कैंप लगाकर केवाईसी के एवज में वसूल रहे थे 100 रुपए

जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को काफी दिनों से चांटीडीह में स्मार्ट कार्ड का आयुष्मान भारत योजना में केवाइसी करने की सूचना मिली थी। युवक कैंप लगाकर यह काम कर रहे थे। इसके एवज में लोगों से 100 व 50 रुपए ले रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो दिनों तक खोजबीन की पर वे नहीं मिले। मंगलवार को फिर सक्रिय होने की खबर मिली।

स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची। इनमें आयुष्मान योजना प्रभारी गिरीश दुबे के साथ सलाहकार हार्दिक सेलरका व आयुष्मान योजना टीम के मुकेश गौतम शामिल थे। सभी चांटीडीह शिवमंदिर के पास गए। यहां मंदिर परिसर में कैंप लगाकर चांटीडीह निवासी जागेश्वर राजपूत 28 वर्ष व परमेश्वर राजपूत 25 वर्ष लैपटाप, फिंगर प्रिंट मशीन व प्रिंटर रखकर केवाइसी करने में जुटे हुए थे।

दोनों को मौके पर ही पकड़ लिया गया। उनके कब्जे से 106 कार्ड जब्त किए गए। टीम दोनों को सामान के साथ पकड़कर थाने लेकर आई और पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों युवक मूल रूप से खमतराई के रहने वाले हैं पर उनका मकान चांटीडीह में भी है। पुलिस दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पकड़े गए युवक आयुष्मान भारत में काम कर चुके हैं। इसी दौरान उन्होंने आईडी चुरा ली थी। इसका उपयोग कर दोनों केवाइसी करने में जुटे हुए थे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement