--Advertisement--

वारदात / बैकुंठपुर में परिवार को बंधक बनाकर लूट, 8 लाख रुपए के गहने और नगदी ले गए बदमाश



लूट की वारदात होने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित पहुंचे व्यापारी के घर। लूट की वारदात होने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित पहुंचे व्यापारी के घर।
X
लूट की वारदात होने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित पहुंचे व्यापारी के घर।लूट की वारदात होने के बाद पुलिस अधीक्षक सहित पहुंचे व्यापारी के घर।

  • बैकुंठपुर में कोरिया पैलेस के पीछे गल्ला व्यापारी के मकान में घुसे नकाबपोश बदमाश
  • परिवार के ज्यादातर लोग गए थे रायपुर, विरोध करने पर बदमाशों ने बहू से की मारपीट

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 02:24 PM IST

कोरिया. बैकुंठपुर में बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं। पुलिस की नाक के नीचे बदमाश लगातार लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। एक बार फिर बदमाशों ने एक गल्ला व्यापारी को निशाना बनाया। शुक्रवार तड़के व्यापारी के मकान में घुसे नकाबपोश बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर 8 लाख रुपए के गहने और नगदी लूट ली। सूचना मिलने पर पुलिस के साथ ही डॉग स्क्वॉयड मौके पर पहुंच गई। 

छत का दरवाजा तोड़ चार लुटेरे घुसे मकान में

  1. जानकारी के मुताबिक, जूनापारा इलाके में बैकुंपुर पैलेस के पीछे ज्ञानकुंज स्कूल पास रहने वाले थोक गल्ला व्यापारी जगदीश शिवहरे के मकान में शुक्रवार तड़के करीब 4 बजे 4 नकाबपोश बदमाश घुस आए। बदमाशों ने मकान में घुसने के लिए छत पर बने सीढ़ी के दरवाजे के तोड़ दिया और वहां से अंदर दाखिल हो गए। 

  2. आवाज सुनकर परिवार के लोगों की नींद खुल गई। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते बदमाशों ने सभी को घेर लिया और धारदार हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। वारदात के दौरान मकान में व्यापारी शिवहरे, उनकी 22 वर्षीया बहू रानी शिवहरे और पोती शालिनी ही थे। बदमाशों को देख शिवहरे ने उनसे किसी को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की। 

  3. इसके बाद बदमाशों ने सभी को एक ही कमरे में बंद कर दिया। इस दौरान उनकी बहू रानी शिवहरे ने विरोध करने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उससे मारपीट की। घर में घुसने के साथ ही आरोपियों ने सभी सदस्यों के मोबाइल फोन छीन लिया। साथ ही कहा कि वह उनको नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं, अपना काम कर चले जाएंगे। 

  4. करीब आधे घंटे तक मकान में लूटपाट करते रहे और फिर वहां से आराम से भाग निकले। बदमाश अपने साथ अलमारी में रखे 2 लाख रुपए के सोने-चांदी के गहने, 6 लाख रुपए के साथ ही राशन का सामान भी ले गए। सभी लुटेरे काले रंग का नकाब और काले कपड़े पहने हुए थे। 

  5. जाते-जाते बदमाशों ने सीसीटीवी के तारों को काट दिया और रिकार्डर बॉक्स को भी अपने साथ ले गए। बदमाशों के जाने के बाद व्यापारी शिवहरे ने पुलिस को सूचना दी। जगदीश शिवहरे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और भाजपा नेता के बड़े भाई भी हैं। 

  6. सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। स्थानीय पुलिस के साथ ही अन्य जिलों के पुलिस अधिकारियों को बुलाकर निरीक्षण किया जाएगा। बहरहाल, एक सप्ताह पूर्व शहर के ग्रामीण बैंक में हुई चोरी और उसके बाद हुई इस लूट की घटना से शहरवासी दहशत में हैं। 

  7. बैकुंठपुर में दो माह में लूट और चोरी की वारदातें

    • 29 नवंबर को जिला सहकारी बैंक की बैकुंठपुर शाखा का रोशनदान तोड़कर घुसे चोर तिजोरी तोड़ने में नाकाम रहने पर पेटी में रखे कटे-फटे 2.80 लाख रुपए के नोट ले गए। 
    • 31 अक्टूबर को आदर्श ग्राम पंचायत  बुढ़ार में रात करीब 2.30 चार नकाबपोश बदमाशों ने घर मे घुस कर परिवार को बंधक बना दो लाख का जेवर सहित नगदी लूटकर ले गए। 
    • बैकुंठपुर के वार्ड नम्बर 7 में जैन मंदिर निवासी किरण चौधरी के घर में नकद सहित जेवरात चोरी कर ले गए।
    • 11 अक्टूबर की रात करीब 12.30 बजे नकाबपोश गिरोह घर मे दाखिल हो जान से मारने की धमकी दे अलमारी से 19 हजार नकद,मंगलसूत्र,सोने चांदी के गहने ले गए।
    • 5 अक्टूबर को तीन घरों से 3 लाख रुपए की चोरी कर ले गए। जलेश्वर साहू के मकान से 37 हजार रुपए व हजारों रुपए मूल्य के कपड़े व आभूषण,  सकल देव शर्मा और मुसन राय के मकानों में हुई थी चोरी। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..