छत्तीसगढ़ / ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स एक्सप्रेस ट्रेन से 5 करोड़ रुपए के 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद



ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद सोने के बिस्किट ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद सोने के बिस्किट
X
ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद सोने के बिस्किटज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद सोने के बिस्किट

  • हावड़ा से मुंबई जाने वाली ट्रेन में आरपीएफ ने झारसुगुड़ा स्टेशन पर की कार्रवाई, दो तस्कर गिरफ्तार
  • तस्करों से 10 तोला वजन के 110 नग सोेने के बिस्किट बरामद, बिस्किट पर दर्ज है दुबई की मुहर 

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 11:00 AM IST

बिलासपुर. हावड़ा से मुंबई चलने वाली ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स एक्सप्रेस ट्रेन से आरपीएफ ने ओडिशा के झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पर करीब 13 किलो सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। इस सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों तस्कर ट्रेन के एसी कोच में सफर कर रहे थे। बरामद सोने का मूल्य करीब पांच करोड़ रुपए बताया जा रहा है। यह सोने के बिस्किट के एक बैग मेें छिपाकर रखे गए थे। बिस्किटों पर दुबई की मुहर दर्ज है। इसको लेकर बिलासपुर में भी ट्रेन के अंदर पूछताछ चलती रही। 

फोन पर मिली आरपीएफ को ट्रेन में सोना तस्करी की सूचना

  1. ओडिशा में आरपीएफ को किसी ने कॉल कर सूचना दी कि ट्रेन नंबर 12102 ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स सुपरफास्ट ट्रेन के एसी कोच में दो तस्कर बड़ी मात्रा में सोना लेकर जा रहे हैं। इस पर जब ट्रेन झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो आरपीएफ के जवान एसी कोच बी 3 के बर्थ नंबर 41-42 में सफर कर रहे दिनेश यादव और राहुल आर एन के समानों की चेकिंग की गई। उनके पास से 10 तोला वजन के 110 नग सोने के बिस्किट बरामद किए। जिनका कुल वजन 12.932 किलो है।  

  2. बरामद सोने की मार्केट वेल्यू करीब 4.99 कराेड़ रुपए बताई जा रही है। सोने के बिस्किट में अलतिहाद दुबई संयुक्त अरब अमीरात दर्ज है। दोनों स्मगलरों के विरुद्ध आरपीएफ पोस्ट झारसुगड़ा में धारा 110,111,135 कस्टम एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है। आरपीएफ को 10 अक्टूबर को सोना तस्करी करने की सूचना मिली थी। वहीं जब यह खबर शुक्रवार को बिलासपुर पहुंची तो आरपीएफ के साथ ही उच्चाधिकारियों के होश उड़ गए। उन्होंने भी आनन-फानन में ट्रेन में तलाशी अभियान चला दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना