जीजीयू छात्रसंघ चुनाव / भाजपा समर्थित पूर्व व वर्तमान छात्र नेताओं में भिड़ंत, नामांकन पत्र फाड़ा और मारपीट की

गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन की उमड़ी छात्रों की भीड़। गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन की उमड़ी छात्रों की भीड़।
गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी
X
गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन की उमड़ी छात्रों की भीड़।गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन की उमड़ी छात्रों की भीड़।
गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटीगुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी

  • एबीवीपी महामंत्री ने भाजपा नेताओं पर लगाया दबाव बनाने और धमकी देने का आरोप, कोनी थाने में एफआईआर
  • केंद्रीय विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता रहे हैं भाजपा पदाधिकारी, फार्म भरने पर आपत्ति जताने का आरोप

दैनिक भास्कर

Jan 18, 2020, 09:48 AM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी (जीजीसीयू) के छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान भाजपा समर्थित दो गुट आपस में भिड़ गए। इसके बाद नामांकन पत्र फाड़ दिया गया और मारपीट की गई। एबीवीपी के महामंत्री ने इस संबंध में कोनी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने भाजपा नेताओं पर दबाव बनाने और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। आरोपी भाजपा पदाधिकारी पूर्व में केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र नेता रह चुके हैं। जीजीसीयू में शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन था। 

नेताओं पर छात्रों को नामांकन फार्म भरने से रोकने का आरोप

दरअसल, केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर उठापटक शुरू हो गई है। इसके लिए सुबह से ही काफी भीड़ थी। सभी ने नामांकन फार्म पहले से ही खरीद लिया था। जैसे ही नामांकन फार्म भरने की बारी आई भाजपा समर्थित नेताओं के बीच विवाद शुरू हो गया। मोरध्वज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का महामंत्री है। उसका आरोप है कि शुक्रवार को कोनी स्थित गर्ल्स हॉस्टल के पास यशवर्धन मरार के पीजी रूम के बाहर खड़ा था। यहां पर जीजीसीयू के हर्ष, सौदर्शन, हिमांशु कश्यप व अविनाश खलखो व अन्य 10-15 छात्र-छात्राएं मौजूद थे। 

नामांकन फार्म के जमा करने अंतिम दिन होने के कारण कमरे में सभी फार्म भर रहे थे। इसी बीच करीब 10.15 पूर्व छात्र नेता व भाजपा पदाधिकारी सुशांत शुक्ला और रोशन सोनी आए। दोनों यशवर्धन को धमकाने लगे। कहा कि सब कैसे फार्म भरते हो देखते हैं। इस बीच वह गाली गलौज करते हुए उन्हें भीतर ले गए और कमरे के पास रखे नामांकन फार्म को फाड़ दिया। मना करने पर दोनों ने धमकाया। कहा कि एरिया में दिखना नहीं तो ट्रक के नीचे कुचलवाकर मरवा दूंगा। उन्होंने मारपीट की। शनिवार को नाम वापसी का दिन है। विवाद के चलते शुक्रवार को 6 बजे तक नामांकन फार्म भरा गया। 64 छात्रों ने 140 नामांकन जमा किया। 

यह है चुनाव कार्यक्रम 

  • 15 जनवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा 
  • 16 जनवरी को नामांकन फार्म का वितरण 
  • 17 जनवरी को नामांकन फार्म के साथ शपथ पत्र जमा करना होगा 
  • 20 जनवरी को नामांकन फार्म की स्क्रूटनी होगी 
  • 20 जनवरी को ही वैद्य उम्मीदवारों की सूची जारी 
  • 21 जनवरी को नामांकन वापसी, अंतिम सूची जारी 
  • 24 जनवरी को कक्षा प्रतिनिधियों के लिए वोटिंग, मतगणना 
  • 25 जनवरी को ही नतीजे घोषित होंगे 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना