विज्ञापन

लापरवाही / कचरे में फेंक दी एक्सपायर्ड गर्भनिरोधक गोलियां, बच्चों ने उठाकर खाई तो तबीयत बिगड़ी

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 10:21 AM IST


Bilaspur news children was ate Expired contraceptive pills,  admitted to CIMS
X
Bilaspur news children was ate Expired contraceptive pills,  admitted to CIMS
  • comment

  • खमतराई में नया तालाब के पास खेलते हुए चार बच्चों को मिलीं
  • घर पहुंचे तो उल्टियां करते-करते हालत बिगड़ी, सिम्स में भर्ती 

बिलासपुर. खमतराई में नया तालाब के पास सोमवार सुबह खेलते-खेलते चार मासूम बच्चों ने एक्सपायरी हो चुकीं गर्भनिरोधक गोलियां खा लीं। गोलियां कचरे के ढेर के पास फेंक दी गई थीं। बच्चे जब घर पहुंचे तो उल्टियां करने लगे।बच्चों की हालत देख घबराए परिजन उन्हें लेकर सिम्स पहुंचे। फिलहाल बच्चों की हालत में सुधार है। 

नशे की हालत में उल्टियां करते देख घबराए परिजन

  1. करन ध्रुव (4) पिता गोविंद ध्रुव, रुद्र ध्रुव (5) पिता गौतम ध्रुव और अंशु ध्रुव (3) वर्ष व आशु ध्रुव (5) पिता विनोद ध्रुव सभी निवासी खमतराई सोमवार सुबह करीब 9 बजे खेलते-खेलते घर के पास नया तालाब तक पहुंच गए। यहां एक्सपायर हो चुकी गर्भनिरोधक गाेलियां माला डी कोई फैंक गया था।

  2. खेल-खेल में ही चारों बच्चों ने यह गोलियां पैकैट में से निकालकर खा लीं। घर पहुंचने के बाद चारों की हालत खराब होने लगी और  सभी उल्टियां करने लगे। गर्भनिरोधक गोलियों ने कुछ मिनटों बाद जब बच्चों पर अपना असर करना शुरू किया तो सभी नशे की हालत में आ गए।

  3. परिजनों की नजर जब दोबारा बच्चों पर पड़ी तो वह सकते में आ गए कि आखिर हुआ क्या है? लेकिन जब बच्चों की हालत जब ज्यादा बिगड़ने लगी तो सभी अपने-अपने बच्चों को लेकर सिम्स पहुंच गए। इस बीच परिजनों को कहीं से पता भी चल गया था कि बच्चों ने गर्भनिरोधक गोलियां खाई हैं।

  4. डॉक्टरों को जब यह बात बताई तो उन्होंने तुंरत बच्चों का उपचार करना प्रारंभ कर दिया। कुछ घंटों बाद ही सही उपचार मिल जाने से शाम तक बच्चों की हालत में सुधार आ गया। परिजनों ने भी बताया कि बच्चों की हालत सुबह तो बहुत खराब थी और ऐसी हालत देखकर हम सभी घबरा गए थे। 

  5. हां चार बच्चे गोली खाकर भर्ती हुए हैं 

    चार बच्चे शिशु रोग वार्ड में सोमवार को भर्ती किए गए हैं। इन्होंने किसी दवा का सेवन कर लिया था। वह दवा कौन सी है इस बात की जानकारी मेरे पास नहीं है। बच्चों की हालत अब पूरी तरह से सामान्य है। किसी बात का कोई खतरा नहीं है।

    डा. एसके नायक, प्रभारी डीन, सिम्स 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन