घटना  / बारातियों के कोच में महिला यात्रियों से गार्ड ने की छेड़खानी, लोगों ने जमकर पीटा



bilaspur news women travelers alleged goods train guard of eve teasing locals beat them
X
bilaspur news women travelers alleged goods train guard of eve teasing locals beat them

  • ब्रजराजनगर से रायगढ़ जाने के लिए चढ़ा था कुर्ला एक्सप्रेस ट्रेन में, गार्ड का सिर फूटा 
  • गार्ड को मुंबई ले जाना चाहते थे, रायगढ़ में उतरने नहीं दिया, बाद में जीआरपी, आरपीएफ ने उतारा

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 11:26 AM IST

बिलासपुर. ब्रजराजनगर से रायगढ़ तक सफर कर रहे एक गुड्स गार्ड ने महिला यात्री से छेड़खानी की तो इसमें सवार बारातियों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। उसे पकड़कर रखा और रायगढ़ स्टेशन में उतरने नहीं दिया गया। बिलासपुर पहुंचने के बाद आरपीएफ और जीआरपी स्टाफ ने उसे ट्रेन से नीचे उतारा और मुलाहिजा कराकर उसे वापस रायगढ़ भेजा। यात्रियों की पिटाई से जख्मी हुआ गार्ड रायगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती है। 

मालगाड़ी का गार्ड ट्रेन के स्लीपर कोच में चढ़ा था

  1. बिलासपुर रेल मंडल के रायगढ़ में पदस्थ गुड्स गार्ड संतोष कुमार झा गुड्स ट्रेन लेकर ब्रजराज नगर तक गए। वहां पर ड्यूटी ऑफ होने के बाद वे रायगढ़ लौटने के लिए ट्रेन का इंतजार करने लगे। इस बीच शालीमार-कुर्ला एक्सप्रेस ब्रजराज नगर रेलवे स्टेशन पर रुकी। गार्ड झा ट्रेन के एस-10 कोच में सवार हो गए। ट्रेन में सवार होने के बाद वे एक सीट पर बैठ गए। उस सीट पर पहले से ही यात्री था। यात्री ने उसे उठने के लिए कहा तो गार्ड ने कहा कि उसे रायगढ़ तक ही जाना है बैठने दें। 

  2. इस बीच दोनों के बीच किसी बात पर विवाद शुरू हो गया। कुछ और यात्री वहां पर आ गए और गार्ड को भला बुरा कहते हुए किसी और कोच में चले जाने को कहा। संतोष झा का कहना है कि वह उस कोच के आगे वाले कोच में चला गया। थोड़ी देर बाद पिछली कोच के 30-35 यात्री वहां पहुंचे और उसकी पिटाई शुरू कर दी। मारपीट कोतरलिया स्टेशन के पास शुरू की। ट्रेन के रायगढ़ पहुंचने पर वह उतरने की कोशिश करने लगा तो यात्रियों ने उसे घेर लिया और नीचे नहीं उतरने दिया। 

  3. रायगढ़ में जीआरपी व आरपीएफ स्टाफ पहुंचा, पर नहीं माने यात्री

    रायगढ़ रेलवे स्टेशन में आरपीएफ और जीआरपी का स्टाफ भी पहुंच गया लेकिन यात्री नहीं माने और गार्ड को अपने साथ लेकर आगे रवाना हो गए। इसकी सूचना आरपीएफ व जीआरपी ने तत्काल बिलासपुर कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद ट्रेन के सोमवार को तड़के 4.20 बजे बिलासपुर पहुंचने से पहले ही जीआरपी और आरपीएफ के जवान पहुंच चुके थे उन्होंने गार्ड को नीचे उतारा तो किसी ने विरोध नहीं किया। 

  4. जीआरपी थाना प्रभारी खटकर ने बताया कि यात्री अवश्य प्लेटफार्म पर उतर आए थे लेकिन किसी ने रोका नहीं। न ही किसी ने गार्ड के खिलाफ कोई शिकायत ही दर्ज कराई। ट्रेन के जाने के बाद जीआरपी बिलासपुर ने गार्ड का मुलाहिजा करवाकर उसे रायगढ़ रवाना कर दिया। मामला रायगढ़ रेलवे स्टेशन का था इसलिए साथ ही पूरी जानकारी रायगढ़ जीआरपी को दे दी गई है आगे की कार्रवाई वे ही करेंगे। 

  5. किसी ओर से दर्ज नहीं कराया गया मामला

    गार्ड का सिर और छाती में चोट आई है वह रायगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती है। गार्ड संतोष कुमार झा ने दैनिक भास्कर से चर्चा करते हुए विवाद का कारण नहीं बताया। उसने बताया सिर और छाती में चोट की वजह से वह रायगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती होकर इलाज करवा रहा है। जिस बोगी में गार्ड से मारपीट हुई वह बारातियों से भरी थी। गार्ड से उनका विवाद किस बात पर हुआ यह तो स्पष्ट नहीं है क्योंकि गार्ड एसके झा ने अब तक कहीं भी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना