सिम्स में एडमिशन के नाम पर ठग लिए 1.50 लाख

Bilaspur News - सिम्स में भाई-बहन का एमबीबीएस में एडमिशन कराने के नाम पर पीड़ित से करीब 1 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए गए। मामले का खुलासा...

Feb 15, 2020, 06:26 AM IST

सिम्स में भाई-बहन का एमबीबीएस में एडमिशन कराने के नाम पर पीड़ित से करीब 1 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए गए। मामले का खुलासा शुक्रवार को उस समय हुआ जब ठगी का शिकार युवक सिम्स पहुंचा और एडमिशन कराने का लेटर प्रवेश समिति के सदस्य को दिखाया। लेटर देखते ही पहली ही नजर में पता चल गया कि वह फर्जी है। क्योंकि लेटर पर नाम तो सिम्स के डीन का लिखा है और पता जिला अस्पताल का दिया हुआ है। सिम्स प्रबंधन ने पीड़ित युवक को पूरी बात समझाते हुए सिटी कोतवाली पुलिस थाने भेज दिया। वहां उसकी फरियाद नहीं सुनी गई अौर उसे अपने गृह नगर में मामला दर्ज कराने की सलाह देते हुए भेज दिया गया।

जिला अस्पताल में मिलने बुलाते थे पर मिले नहीं


महेन्द्र कुमार पैकरा निवासी सोनाखान जिला बलौदा बाजार के छोटे भाई नरेन्द्र कुमार तथा बहन महेश्वरी को वर्ष 2019 में बीएससी नर्सिंग होम की परीक्षा दिलवाई थी। वर्ष 2019 के अगस्त माह में इनके घर एक लेटर पहुंचा जो सिम्स के एमबीबीएस कोर्स में दाखिले का था। इसके बाद से ही महेन्द्र के मोबाइल पर फोन आने लगे। फोन अनीता चौहान तथा पंकज शर्मा के नाम से आता था। एडमिशन कराने के नाम पर महेन्द्र से 5 से 6 बार में कभी 10 हजार तो कभी 20 हजार रुपए जमा करवाए जाते रहे। करीब 1 लाख 50 हजार रुपए फोन करने वालों ने महेन्द्र से जमा करवा लिए। शुक्रवार को महेन्द्र जब सिम्स की प्रवेश समिति के सदस्य के पास पहुंचे तो उन्होंने बताया कि इस तरह से यहां एडमिशन नहीं होते हैं और आप ठगी का शिकार हो गए हैं इसलिए पुलिस के पास जाएं।


भाई-बहन का भविष्य बनाना था इसलिए झांसे में आ गया


हां आए थे पर हमने पुलिस के पास भेज दिया


नाम डीन का पता जिला अस्पताल का : ठगी करने वालों ने जो एडमिशन लेटर महेन्द्र के यहां भेजा उसमें नाम सिम्स के डीन डाॅ. पीके पात्रा का लिखा हुआ है। जबकि पता सरदार बल्लभ भाई पटेल यानी जिला अस्पताल का है। ठगी करने वालों ने महेन्द्र को 3 बार जिला अस्पताल में मिलने के लिए भी बुलाया। लेकिन जब वहां पहुंचने के बाद फोन करता तो आरोपी कह देते कि अभी आ रहे हैं वहीं रुके रहो, लेकिन आता कोई नहीं था। महेन्द्र ने जिस एकाउंट में रुपए ट्रांसफर किए वह आसाम का है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना