सौंदर्यीकरण में 19 लाख खर्च, पर सूखे तालाब में पानी भरने कोई योजना नहीं

Bilaspur News - सिरगिट्टी नगर पंचायत के तालाब बीते दस साल से सूखे की मार झेल रहे हैं। अफसरों ने तालाब का सौदर्यीकरण के नाम पर 19 लाख...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:15 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news 19 lakhs spent in beautification but no plan to fill the pond in the dry pond
सिरगिट्टी नगर पंचायत के तालाब बीते दस साल से सूखे की मार झेल रहे हैं। अफसरों ने तालाब का सौदर्यीकरण के नाम पर 19 लाख रुपए खर्च कर दिए। पचरी, पीचिंग निर्माणाधीन स्थिति में है। बारिश के मौसम में भी तालाब में पानी नहीं भरता है। यहां के लोग कई अरसे से निस्तारी के लिए पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। कोई शोक कार्यक्रम हुआ तो लोग नहावन के लिए दूसरे साधनों पर निर्भर रहते हैं। अफसरों ने लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी सूखे तालाब में पानी भरने की कोई योजना नहीं बनाई है।

वार्ड नंबर 11, 12 व 13 के बीच में तालाब है। यह तालाब कई वर्षों से सूखा है। इसके कारण 10 हजार लोगों काे निस्तारी के लिए परेशानी हो रही है। यहां के लोग कई बार अधिकारियों से तालाब में पानी भरने की मांग कर चुके हैं, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। राज्य सरकार ने जल संरक्षण के लिए सौंदर्यीकरण की योजना शुरू की। अफसर व जनप्रतिनिधियों ने तत्काल प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया। सौंदर्यीकरण के लिए 19 लाख रुपए मंजूर हो गए, लेकिन काम धीमी गति से चल रहा है। पांच महीने गुजरने के बाद भी काम अधूरा है। कांतादास ने बताया कि तालाब में कई सालों से पानी नहीं है। चुनाव से पहले पानी का इंतजाम करने का वादा किया गया, लेकिन नगर अध्यक्ष बनने के बाद भूल गए। वार्ड नंबर 11 के पार्षद राजाराम का कहना है कि तालाब में पानी ही नहीं रहेगा तो लोगों को इसका कोई फायदा नहीं मिलेगा। वार्ड नंबर 13 के पार्षद गिरधारी सिंह का कहना है कि नगर पंचायत को पहले तालाब में पानी भरने का कोई उपाय करना आसपास 6 जगह बोर की खुदाई गई है। पाइप लाइन से तालाब में पानी भर सकते हैं। सीएमओ सुषमा तिवारी से इस संबंध में बात करने की कोशिश की गई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

सिरगिट्‌टी में इस तरह सूखा पड़ा है तालाब।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news 19 lakhs spent in beautification but no plan to fill the pond in the dry pond
COMMENT