पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

40 करोड़ की सड़कें अमृत मिशन के लिए खोद दीं, पूरी बारिश गड्‌ढों से गुजरना पड़ेगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
अमृत मिशन योजना के अंतर्गत पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों की हालत दो दिन की बारिश के बाद बदतर हो गई है। जिन जगहों पर रोड क्रासिंग की गई, वहां से गुजरने वालों को इतने जोर का झटका लगता है कि स्लिप डिस्क(रीढ़ की हड्डी खिसकने) की समस्या शुरू हो जाए। चांटीडीह सब्जी मंडी से नगर निगम के जोन कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क की टर्निंग में सड़क तीन जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। व्यापार विहार में इलाहाबाद बैंक के पास पिछले दिनों पूरी सड़क बैठ गई थी। निगम के अफसरों ने ध्यान नहीं दिया तो दुर्घटना से बचाने लोगों ने खुद ही झंडियां लगा दी। खोदी गई सड़कों के सुधार के लिए निगम के अफसर कहते हैं कि टेस्टिंग के बाद गड्ढे भरने का काम होगा। साफ है कि बारिश तक लोगों को गड्ढों भरी सड़कों पर झटके खाने विवश होना पड़ेगा। बता दें कि नगर निगम ने विधानसभा चुनाव के पूर्व सीवेज की पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई 57 सड़कों के डामरीकरण के लिए 25 करोड़ का टेंडर किया था। 56 सड़कें बनने के बाद जिन स्थानों पर कांक्रीटीकरण की जरूरत थी, उसके लिए करीब 15 करोड़ रुपए और खर्च किए गए। सड़कें बन गई तो अमृत मिशन के अंतर्गत पाइप लाइन बिछाने का काम दिसंबर 2018 में किया गया। जबकि इसके लिए ठेका सितंबर 2017 में दिया जा चुका था। चुनावी लाभ तथा मिलीभगत के चलते पाइप लाइन बिछाने का काम रोक कर डामरीकरण पहले करा दिया गया। नतीजा अब जनता भुगत रही है। डामरीकरण और कांक्रीटीकरण में खर्च किए करोड़ों का नुकसान अलग उठाना पड़ा।

देखिए कितना बड़ा गड्‌ढा बीच सड़क पर, जरा सी जगह से निकलने की कोशिश
चांटीडीह मेनरोड।

इन सड़कों का बुरा हाल
खूंटाघाट से पानी सप्लाई के लिए शहर में दो तरह की पाइप लाइन बिछाई गई। दोनों के लिए सड़क किनारे और क्रासिंग और इंटर कनेक्शन के लिए खुदाई के कारण सड़कों को नुकसान पहुंचा। अशोक नगर, सीपत रोड, नूतन कालोनी, चांटीडीह, व्यापार विहार, चांटीडीह सब्जी मंडी रोड, धान मंडी, मगरपारा, हेमू नगर, शांतिनगर, लक्ष्मी निवास, शांतिनगर, ग्रीन गार्डन कालोनी, जोरापारा, इमलीपारा की सड़कें प्रभावित हुई।

मुक्तिधाम सरकंडा मार्ग।

  सुरेश बरुआ, कार्यपालन अभियंता

टेस्टिंग के बाद होगा सड़कों का सुधार
अमृत मिशन पार्ट 1 के अंतर्गत अधिक मोटाई वाली पाइप लाइन बिछाने सड़क खोदी गई। अब यह गड्ढोें में तब्दील हो गई?

-जिन जगहों पर पाइप लाइन की टेस्टिंग हो चुकी है, वहां की सड़कों का सुधार किया जा चुका है। गर्मियों में पानी नहीं मिलने के कारण टेस्टिंग नहीं हो पाई।

कहां कहां सड़कें बनाई गई?

-व्यापार विहार, नूतन कालोनी आदि।

व्यापार विहार सड़क का हाल देखिए
चांटीडीह सब्जी मंडी रोड।

पार्ट 2 और जल विभाग ने भी खोदी सड़कें
पार्ट टू के नोडल अधिकारी अनुपम तिवारी का कहना है कि हाउस कनेक्शन के बाद सड़कों के कांक्रीटीकरण का काम किया जाएगा। कार्यपालन अभियंता राजकुमार मिश्रा ने बताया कि जल विभाग द्वारा भी कई जगह रोड कटिंग की गई है, सर्वे के बाद सुधार किया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement