बाबा अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद सतनामी समाज में आक्रोश, कोटा थाने में दर्ज कराया केस

Bilaspur News - भास्कर संवाददाता|करगीरोड(कोटा) बुधवार की रात में कोटा थाना अंतर्गत के बिलासपुर कोटा मुख्य मार्ग ग्राम-पंचायत...

Sep 14, 2019, 06:31 AM IST
भास्कर संवाददाता|करगीरोड(कोटा)

बुधवार की रात में कोटा थाना अंतर्गत के बिलासपुर कोटा मुख्य मार्ग ग्राम-पंचायत नेवरा-भुण्डा के बस स्टैड चौक मे स्थापित बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की लगी हुई मूर्ति को अज्ञात-असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया। जिसके बाद से सतनामी समाज मे काफी आक्रोश है। मूर्ति को तोड़ने की जानकारी मिलते ही समाज के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना कोटा थाने में जाकर दी। प्रार्थी के रूप में नेवरा भुंडा निवासी बिहारी सिंह टोडर पिता स्व. मंगल सिंह टोडर उम्र 40 वर्ष ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। जिसके बाद कोटा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

मामला-सामाजिक और संवेदनशील होने के नाते एसडीएम आनंद तिवारी और एसडीओपी कोटा रश्मीत कौर चावला द्वारा थाना प्रभारी कोटा व अन्य पुलिस के जवानों के साथ नेवरा-भुंडा पहुंचकर पहुंचकर समाज के सामने बाबा भीमराव अंबेडकर की नई मूर्ति लगाने का आश्वासन दिया। साथ ही जब तक नई मूर्ति स्थापित नहीं हो जाती, तब तक पुरानी मूर्ति को ही रिपेयरिंग कर स्थापित करवाई जा रही है। इसके अलावा जिन लोगों के द्वारा इस तरह का कृत्य किया गया है, ऐसे असमाजिक तत्वों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी समाज के लोगों को आश्वस्त किया।

एसडीएम और एसडीओपी ने मौके पर पहुंचकर आश्वासन दिया

बाबा अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने के विरोध में तखतपुर में सतनामी समाज के लोगों ने किया विरोध- प्रदर्शन।

अंबेडकर प्रतिमा को तोड़ने वालों की गिरफ्तारी की मांग

तखतपुर| सतनाम महासंघ ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भुंडा में अम्बेडकर की प्रतिमा को तोड़ने वालों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। इस मामले में कोटा थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

तख़तपुर क्षेत्र के सतनामी समाज के लोगों के द्वारा तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया। इसमें अम्बेडकर की प्रतिमा को तोड़ने वालों की जल्दी गिरफ्तारी की मांग की गई है। लोगों ने कहा कि इससे लोगों की भावनाओं को बहुत ही ठेस पहुंचा है एवं भावनाओं को आहत किया गया है। भुंडा ग्राम एवं आसपास के ग्रामों के अनुयायियों में बहुत ही आक्रोश है। इसी मुद्दे को लेकर सतनाम महासंघ के सदस्यों द्वारा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई है। यदि अपराधियों को 7 दिवस के अंदर अति पकड़कर कार्रवाई न होने की स्थिति में सामाजिक संगठनों, समाज के लोगों व आसपास के ग्रामीणों के द्वारा आंदोलन किया जाएगा। इसके लिए शासन व प्रशासन जिम्मेदार होगी सामाजिक संगठन एवं समाज के लोगों की मांग है कि खंडित प्रतिमा के स्थान पर नया अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित किया जाए। इस अवसर पर सुनील जांगड़ा ब्लॉक अध्यक्ष छत्तीसगढ़ सतनाम महासंघ इकाई तखतपुर, शशि कुमार, ऋषि चतुर्वेदी, प्रशांत लहरे, नितिन प्रधान, खलेश बर्मन, रूपेंद्र टंडन, भचेंद्र आहूजा, धर्म निष्ठानंद गोयल, सूरज बंजारे, मनहरण महादेवा, फिरोज कुमार दिवाकर, जयसिंह लहरे, आकाश चतुर्वेदी, अभिषेक सारथी, सुशांत, बसंत लहरे, वीरेंद्र कुमार डाहिरे, सुखदेव कुर्रे, आदर्श बंजारे, घासीराम भारद्वाज, मनमोहन कुमार भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना