बन रहा एयरपोर्ट, अभी वीआईपी और एयर एंबुलेंस ही उतर पाएंगी

Bilaspur News - दिल्ली से मांगी जानकारी चकरभाठा एयरपोर्ट से उड़ान कब शुरू होगी यह अभी तय नहीं है। इस एयरपोर्ट से प्रयागराज और...

Feb 15, 2020, 06:55 AM IST

दिल्ली से मांगी जानकारी

चकरभाठा एयरपोर्ट से उड़ान कब शुरू होगी यह अभी तय नहीं है। इस एयरपोर्ट से प्रयागराज और भोपाल के लिए दो कंपनियों ने टेंडर डाला है। कंपनियों के टेंडर ओपन हो चुके हैं। ऐसे टेंडर देश के अन्य एयरपोर्ट के लिए भी है। उसके टेंडर अभी नहीं खुले हैं इसलिए केंद्रीय विमान पतन प्राधिकरण की ओर से किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

बिलासपुर | बिलासपुर के चकरभाठा एयरपोर्ट पर चल रहे उन्नयन कार्य के दौरान सिर्फ और सिर्फ वीआईपी और एयर एंबुलेंस को ही उतरने की अनुमति मिलेगी। देश के अन्य किसी भी तरह के विमान को इस दौरान उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में एक सूचना देशभर के एयरपोर्ट को भेजी गई है।

चकरभाठा एयरपोर्ट को थ्री सी लाइसेंस के मुताबिक तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके तहत रनवे के दोनों तरफ काम किए जा रहे हैं। एयरपोर्ट डायरेक्टर बीरेन सिंह ने इसकी सूचना देशभर के सभी एयरपोर्ट को भेजकर चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी दी है। साथ ही यह भी निवेदन किया है शुक्रवार 14 फरवरी से लेकर आगामी 3 महीने तक नोन शेड्यूल फ्लाइट को निरस्त रखा जाए। थ्री सी लाइसेंस के बाद वर्तमान एयर स्टिप के दोनों तरफ 75-75 मीटर तक जमीन को समतल कर ठोस किया जा रहा है ताकि विमान के एयर स्टिप पर फिसलने या अनियंत्रित होने पर किसी तरह का हादसा न हो। इसके अलावा और भी छोटे-छोटे काम कराए जा रहे हैं। इन सभी कामों को पूरा करने में लगभग 3 महीने का समय लगेगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना