ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बेसबॉल प्रतियोगिता कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में होगी

Bilaspur News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बेसबॉल महिला और पुरुष प्रतियोगिता के आयोजन को पंजाबी...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:12 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news all india inter university baseball tournament will be held at kurukshetra university
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बेसबॉल महिला और पुरुष प्रतियोगिता के आयोजन को पंजाबी यूनिवर्सिटी ने कराने से मना कर दिया था। अब यह पुरुष वर्ग की स्पर्धा कराने के लिए कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने हामी भरी है। इसके लिए विभिन्न यूनिवर्सिटी से टीमों की जानकारी मंगाई गई हैं। अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में वार्षिक परीक्षा चलने के कारण यहां की टीम स्पर्धा में हिस्सा लेगी इसको लेकर अभी संदेह है।

पंजाबी यूनिवर्सिटी ने 22 फरवरी से आयोजित प्रतियोगिता को रद्द करने की पहले सूचना भेजी। इसके बाद अब कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा विभाग के संचालक डीएस काला ने एक पत्र जारी कर सभी यूनिवर्सिटी से डिटेल मंगाया है। हालांकि आयोजन बहुत देर से हो रहा है। इसी तरह अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में भी इन दिनों वार्षिक परीक्षा चल रही है, इस कारण यूनिवर्सिटी की टीम हिस्सा लेगी इस पर अभी संदेह है। इस संबंध में जब यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. एमएल चंद्राकर ने बताया कि अभी आयोजन का एथेंटिक लेटर नहीं आया है। परीक्षा चल रही है, ऐसे में टीम जाएगी या नहीं इसकी इंक्वायरी करेंगे। खासकर पीजी का पेपर शुरू हो चुका है। साथ ही जो खिलाड़ी जाना चहेंगे उनसे अंडर टेकिंग लेने के बाद ही उनको यहां से भेजा जाएगा।

किक बॉक्सिंग में अच्छा प्रदर्शन किया

विशाखापट्नम में आयोजित किक बॉक्सिंग में यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। यह व्यक्तिगत खेल होने के कारण इसमें यूनिवर्सिटी को 2 स्वर्ण,1 रजत, 3 कांस्य सहित कुल 6 पदक मिले थे।

बेसबॉल टीम गेम में 12 खिलाड़ी भेजना होगा

बेसबॉल टीम गेम है। इसमें सभी खिलाड़ियों को जाना अनिवार्य होता है। कम से कम 12 खिलाड़ी होना ही चाहिए। यूनिवर्सिटी अगर टीम भेजती है तो इतने लोगों का प्रबंधन करना पड़ेगा।

प्रतियोगिता की तारीख अभी नहीं हुई है घोषित

इंटर यूनिवर्सिटी की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। टीमों के डिटेल मिलने के बाद मेजबान यूनिवर्सिटी फिक्सर तैयार करेगी, इसके बाद मुकाबले की तारीख घोषित होगी।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news all india inter university baseball tournament will be held at kurukshetra university
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना