कॉलेज में पीजी छात्रों के साथ अटल यूनिवर्सिटी का साैतेला व्यवहार

Bilaspur News - एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर अटल यूनिवर्सिटी के अधिकारी यूटीडी की अपेक्षा कॉलेजों के छात्रों के साथ साैतेला...

Nov 11, 2019, 06:26 AM IST
एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

अटल यूनिवर्सिटी के अधिकारी यूटीडी की अपेक्षा कॉलेजों के छात्रों के साथ साैतेला व्यवहार कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को यूटीडी के मात्र 7 छात्रों का भविष्य दिख रहा है लेकिन कॉलेजों के सैकड़ों छात्रों का नहीं। यूनिवर्सिटी के अधिकारी यूटीडी के 7 छात्रों की स्पेशल एटीकेटी की परीक्षा करा रहे हैं। परीक्षा 11 नंवबर की दोपहर 12 से 3 बजे के बीच होगी। जबकि यही मांग कॉलेजों में पीजी में पढ़ने वाले छात्रों ने भी की है।

अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के टीचिंग डिपार्टमेंट के 7 छात्र छठवें सेमेस्टर में हैं। उनका 5वें सेमेस्टर तक कुछ विषय में एटीकेटी है। इसमें बीएससी कंप्यूटर साइंस के 3 और बीकॉम के 4 छात्र हैं। इसी तरह कॉलेजों में पीजी के सभी विषयों में अधिकांश छात्र स्पेशल एटीकेटी के पात्र हैं। अटल यूनिवर्सिटी के यूटीडी की छात्रों की तरह कॉलेजों के पीजी के छात्रों ने स्पेशल एटीकेटी कराने की मांग की थी, लेकिन उन छात्रों को यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने स्पेशल एटीकेटी का नियम नहीं है कहकर भगा दिया। अब जिन अधिकारियों ने नियम नहीं होने का बहाना बनाया था, वही अब मात्र 7 छात्रों की परीक्षा ले रहे हैं। जबकि यूनिवर्सिटी का टीचिंग डिपार्टमेंट के छात्रों काे जो पढ़ाता है, वही प्रश्नपत्र भी तैयार करता है और उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन भी करता है। इसके बाद भी कॉमर्स विभाग, कंप्यूटर साइंस विभाग के छात्र एटीकेटी आ जा रहे हैं। ऐसे में विभाग के ही शिक्षकाें ने ही इन छात्रों के लिए स्पेशल एटीकेटी की मांग की थी। इस संबंध में परीक्षा विभाग को आगे की कार्रवाई के लिए कुलपति प्रो. जीडी शर्मा और कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा ने निर्देशित किया था। वहीं परीक्षा विभाग ने कॉलेजों के छात्रों की परीक्षा नहीं ली, पर यूटीडी के छात्रों की परीक्षा कराने जा रहा है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना