एयू ने जेआरएफ छात्र की स्कॉलरशिप को रिनुवल करने अब लिखा पत्र

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:31 AM IST

Bilaspur News - एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर अटल यूनिवर्सिटी में 4 साल बाद पीएचडी शुरू होने जा रही है। पीएचडी का ऑर्डिनेंस...

Bilaspur News - chhattisgarh news au now writes letter to revive jrf student39s scholarship
एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

अटल यूनिवर्सिटी में 4 साल बाद पीएचडी शुरू होने जा रही है। पीएचडी का ऑर्डिनेंस कार्यपरिषद की बैठक में पास हो गया है। वहीं यूनिवर्सिटी ने सभी शोध केंद्रों को अपने-अपने शोधार्थियों का एडमिशन लेने के लिए कह दिया था। ऐसे में तखतपुर कॉलेज का अर्थशास्त्र का शोधार्थी यूनिवर्सिटी पहुंचा था। शोधार्थी ने छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. एचएस होता से कहा कि वह जेआरएफ है। पीएचडी प्रक्रिया पर रोक लगने के कारण उसका पंजीयन नहीं हो पाया था। इस कारण उसकी स्कॉलरशिप भी नहीं मिल रही थी। ऐसे में स्कॉलरशिप मिलने का कार्यकाल पूरा हो गया है। अब पीएचडी शुरू भी होगी तो उसे स्कॉलरशिप मिलेगी कि नहीं, इस पर असमंजस है। इस पर डॉ. होता ने शोधार्थी से कहा कि स्कॉलरशिप के बजट को रिनुवल करने यूजीसी को पत्र लिखा जा चुका है। यूजीसी से भी स्कॉलरशिप के संबंध में सकारात्मक जवाब आया है। अब ऐसे में जेआरएफ शोधार्थी को स्कॉलरशिप मिल सकती है। अटल यूनिवर्सिटी ने पीएचडी के कोर्स वर्क की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी ने शोध केंद्रों को निर्देश दिए हैं कि वे शोधार्थियों को कोर्स वर्क शुरू करने की सूचना दे दें। साथ ही उनसे सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करवा लें।

24 तक ले सकते हैं एडमिशन

पीएचडी समिति की शुक्रवार को बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि 15 तक शोधार्थियों के लिए एडमिशन की तारीख रखी गई थी, लेकिन अधिकांश ने अभी नहीं फार्म जमा नहीं किया है। ऐसे में एडमिशन की तारीख बढ़ाकर 24 मई कर दी गई है। इसके अलावा शोध केंद्र कहां-कहां किस विषय के हैं। उसकी जानकारी ली गई। शहर में अगर एक विषय के दो केंद्र होंगे तो उसे एक केंद्र में बदला जाएगा।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news au now writes letter to revive jrf student39s scholarship
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543