भास्कर एप्टीट्यूट टेस्ट, 12 हजार छात्र आज देंगे परीक्षा

Bilaspur News - दैनिक भास्कर और प्रीमियर एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा आयोजन, टॉपर को मिलेगा लैपटॉप बिलासपुर |...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:45 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news bhaskar aptitude test 12 thousand students to appear for exam today
दैनिक भास्कर और प्रीमियर एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा आयोजन, टॉपर को मिलेगा लैपटॉप

बिलासपुर | दैनिक भास्कर और प्रीमियर एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में आज भास्कर एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन पुराना हाईकोर्ट के सामने स्थित प्रीमियर एकेडमी में किया जा रहा है। यह टेस्ट दो स्तरों में आयोजित हाेगा। इनमें जूनियर वर्ग में 7वीं से 9वीं तक और सीनियर वर्ग में 10वीं से 12वीं कक्षा के छात्र शामिल होंगे। एप्टीट्यूड टेस्ट हर महत्वाकांक्षी छात्र के कॅरियर के लिए बहुत ही लाभदायक है। इस टेस्ट में 12 हजार से भी अधिक छात्रों ने फार्म भरा है। छात्रों की संख्या को देखते हुए परीक्षा का आयोजन 8-8 पालियों में किया गया है। परीक्षा सुबह 8 से 9, 9:30 से 10:30, 11 से 12, दोपहर 12:30 से 1:30, 2:30 से 3:30, 4 से 5, 5:30 से 6:30 व शाम 7 से रात 8 बजे तक आयोजित की गई है। अधिक जानकारी के छात्र-छात्राएं संस्थान व 8818881150 और 9993039123 में संपर्क कर सकते हैं।

20 मिनट पहले होना होगा उपस्थित

13 अक्टूबर को होने वाले एप्टीट्यूट टेस्ट में छात्रों को अपने परीक्षा समय से 20 मिनट पहले सेंटर पहुंचकर संपर्क करना होगा। छात्रों को अपना पहचान पत्र और नीला व काला बाल पेन साथ अाना होगा। किसी भी वजह से देर पहुंचने वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमित नही दी जाएगी।

एप्टीट्यूट टेस्ट के ये हैं सहयोगी : दैनिक भास्कर व प्रीमियर एकेडमी द्वारा आयोजित एप्टीट्यूट टेस्ट में प्रमुख सहयोगी कैरियर लांचर, डेल्टा पब्लिक स्कूल हैं। इसके साथ ही गिफ्ट पार्टनर में हरदीप साइकिल स्टोर है, जिनके द्वारा पुरस्कार दिए जाएंगे।

प्रथम पुरस्कार लैपटॉप : टेस्ट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों के लिए आकर्षक पुरस्कार जीतने को मिलेगा। पुरस्कार देने के लिए स्टूडेंट्स के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। भास्कर एप्टीट्यूड टेस्ट में सीनियर व जुनियर ग्रुप में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रथम पुरस्कार में लैपटॉप, दूसरा पुरस्कार साइकिल और तीसरा पुरस्कार साइकिल दिया जाएगा। इसके अलावा कॉन्सोलेशन प्राइज भी रखे गए है।

एक घंटे का रहेगा टेस्ट

भास्कर एप्टीट्यूट टेस्ट 1 घंटा का टेस्ट रहेगा। इसमें 50 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। गणित में सीनियर वर्ग के लिए 10 प्रश्न व जूनियर वर्ग के लिए 16 प्रश्न, रीजनिंग में सीनियर वर्ग के लिए 20 प्रश्न व जूनियर वर्ग के लिए 10 प्रश्न, साइंस में सीनियर वर्ग के लिए 10 प्रश्न व जूनियर के लिए 24 प्रश्न, केवल सीनियर वर्ग के लिए इंग्लिश के 10 प्रश्न पूछे जाएंगे।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news bhaskar aptitude test 12 thousand students to appear for exam today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना