भाजपा ने मोदी के समर्थन में युवा संसद लगाई विपक्ष के आरोपों का दिया करारा जवाब

Bilaspur News - पं देवकीनंदन दीक्षित सभा भवन के मंच पर बुधवार को संसद की कार्यवाही का नाट्य रूपांतरण प्रदर्शित किया गया। अवसर था...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:20 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news bjp gives support to modi39s support
पं देवकीनंदन दीक्षित सभा भवन के मंच पर बुधवार को संसद की कार्यवाही का नाट्य रूपांतरण प्रदर्शित किया गया। अवसर था ‘युवा संसद’ के कार्यक्रम का। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर विपक्ष ने कटाक्ष किया, तो वहीं सत्तापक्ष ने उससे विश्व में भारत की छवि निखरने की बात कही। चौकीदार को चोर कहने और नारेबाजी का दृश्य रोचक अंदाज में प्रदर्शित किया गया। जवाब में भाजपा समर्थित युवा सांसद ने कांग्रेस पर 1.80 लाख करोड़ के कोल घोटाले से लेकर चोरी रोकने वाले चौकीदार से बचने उस पर लगाए जाने वाले चोर के बारे में कहानी बता डाली। प्रदेश में सबसे पहले इसकी शुरुआत बिलासपुर से की गई।

कार्यक्रम प्रभारी महापौर किशोर राय व महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पाण्डेय ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री रामदेव कुमावत, भाजयुमो जिलाध्यक्ष दीपक सिंह ठाकुर, दुर्गा कश्यप, लोकेशधर दीवान, सुनीता मानिकपुरी, प्रणव शर्मा, विष्णु सोनी, दुर्गेश पाण्डेय, राजेश मिश्रा, ऋषभ चतुर्वेदी, अमित तिवारी, महर्षि बाजपेयी, केतन सिंह, आदित्य तिवारी, शैलेन्द्र यादव, लाला भाभा, प्रमोद सिंह आदि उपस्थित थे।

युवा संसद के दौरान मौजूद पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, हर्षिता पांडेय, मेयर व अन्य।

जनप्रतिनिधि प्रभावी रोल कर सकता है : अमर

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल का कहना है कि संसदीय लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों को पर्याप्त अधिकार दिए गए हंैं। सरकार किसी भी पार्टी की रहे, जनप्रतिनिधि सांसद, विधायक, मेयर अपने कर्तव्यों का प्रभावी ढंग से पालन कर सकते हैं। संसद, विधानसभाओं में सवालों के जरिए सरकार को कठघरे में खड़ा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रश्नकाल संसदीय प्रक्रिया का बड़ा हथियार है। सिम्स अग्निकांड में नवजात शिशुओं की मौत के मुद्दे पर विपक्षी विधायक धर्मजीत सिंह ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से सरकार का ध्यान सिम्स की बड़ी अव्यवस्थाओं की ओर आकृष्ट किया।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news bjp gives support to modi39s support
COMMENT