भाजपा विधायकों ने फिर किया प्रदर्शन, कौशिक ने कहा-जनता तैयार तो कर दें सीमा विस्तार

Bilaspur News - नगर निगम सीमा वृद्धि को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता बैकफुट पर हैं लेकिन भाजपा विधायकों ने लगातार दूसरे दिन सड़क पर...

Bhaskar News Network

Aug 15, 2019, 09:30 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news bjp mlas protest again kaushik said make the people ready then extend the border
नगर निगम सीमा वृद्धि को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता बैकफुट पर हैं लेकिन भाजपा विधायकों ने लगातार दूसरे दिन सड़क पर उतरकर विरोध किया। बिल्हा, बेलतरा व मस्तूरी विधायकों ने सरकार के इस फैसले को विकास विरोधी बताया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक पैदल चलकर कलेक्टोरेट पहुंचे और उन्होंने प्रस्तावित निकायों व पंचायतों में जनमत संग्रह करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर जनता सरकार के पक्ष में है तो सरकार निर्णय के लिए स्वतंत्र है। भाजपा इसमें राजनीति नहीं कर रही है। हमारी चिंता है कि जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, प्रदेश में विकास ठप है।

बुधवार को फिर से बिलासपुर के सियासी क्षेत्र में उबाल लाया। एक तरफ जहां शहर में जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू मौजूद रहे, वहीं कलेक्टोरेट पहुंचकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, मस्तूरी विधायक डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी, भाजपा नेत्री हर्षिता पांडेय, भूपेंद्र सवन्नी, सिरगिट्टी नगर पंचायत अध्यक्ष केशरी इंगोले, तिफरा नगर पालिका परिषद अध्यक्ष रामू साहू सहित वहां के कार्यकर्ता, ग्रामीण, उसलापुर व परसदा पंचायत से भी बड़ी संख्या में लोग कलेक्टोरेट पहुंचे। उन्होंने नगर निगम में शामिल न करने की मांग की। भाजपा नेताओं ने अपर कलेक्टर बीसी साहू को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने निगम में शामिल होने से विकास प्रभावित होने, ज्यादा टैक्स देने, कॉलोनाइजरों की संख्या बढ़ने की समस्या बताते हुए निगम में शामिल नहीं करने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ऐसा किया तो जन आंदोलन होगा। पत्रकारों से चर्चा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि दुर्ग-भिलाई से चरोदा को अलग कर निगम बनाया। रायपुर के रहते बीरगांव को बनाने की जरूरत क्यों पड़ी। 27 जिले बनाए गए। अभी और नए जिले बनाने की जानकारी मिली है। ये सब लोगों की सहमति के आधार पर हुआ पर कांग्रेस सरकार हठधर्मिता कर रही है। 15 गांव व तीन निकाय को शामिल करने से बिलासपुर का कोई विकास नहीं होगा। नगर पंचायतों को और राशि दें ताकि उनका विकास हो। उन इलाकों में सुनवाई करा लें। जनता चाह रही है शामिल होना तो सरकार निर्णय के लिए स्वतंत्र है। पर उनके साथ ज्यादती थोड़ी करोगे। उद्योग लगाने के पहले भी जनसुनवाई होती है। अवसर देने के बाद अगर सरकार के पक्ष में जाता है तो सीमावृद्धि कर दी जाए। कांग्रेस सरकार बनने के बाद से पूरे प्रदेश में विकास कार्य ठप हो गया है, इसे लेकर भाजपा चिंतित है। झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास न करें। पुनर्विचार कर निर्णय वापस लिया जाए। प्रभारी मंत्री ने सीमावृद्धि के विरोध को नासमझी बताया है,पूछने पर कौशिक ने कहा कि वे किसी एक गांव में चले जाएं ताे उन्हें वहां पता चल जाएगा। कौशिक ने कहा कि गौठान बिहार के चारा घोटाला से बड़ा घाेटाला साबित होगा। भाजपा गौठान की विरोधी नहीं है, नौटंकी न करें। सीमावृद्धि की तारीख समाप्त हो गई है। 15 अगस्त तक आवेदन लेना था लेकिन छुट्टी की वजह से दावा-आपत्ति आज तक ही ली गई।

निगम में शामिल होने से पंचायत की जनता पर टैक्स का बोझ बढ़ेगा, क्षेत्र के विकास की रफ्तार भी हो जाएगी धीमी

सीमावृद्धि के विरोध में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, हर्षिता पांडेय व भूपेंद्र सिंह सवन्नी लोगों के साथ कलेक्टोरेट पहुंचे और अपनी आपत्ति दर्ज कराई।

सीमावृद्धि की बैठक का वीडियो सार्वजनिक हो: हर्षिता

भाजपा नेत्री हर्षिता पांडेय ने कहा कि मंथन सभाकक्ष में सीमावृद्धि के विस्तार को लेकर हुई बैठक का वीडियो व मिनट्‌स सार्वजनिक करने की मांग करते हुए कहा कि अगर ऐसा किया तो कथनी-करनी का पता चल जाएगा। उस दौरान नेताओं ने जो तर्क दिया था, उसकी जानकारी भी लोगों काे होगी।

जल्दबाजी में लिया गया विकास विरोधी निर्णय: सवन्नी

भाजपा नेता भूपेंद्र सिरगिट्टी ने कहा कि शामिल होने वाले पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास व मनरेगा के बदले क्या योजना लाएंगे, इसका पता नहीं है। यह जल्दबाजी में लिया गया विकास विरोधी निर्णय है। कांग्रेस पंचायती राज को कमजोर करने में जुटी है। हम नहीं लोग अपनी समस्या लेकर आए हैं।

Bilaspur News - chhattisgarh news bjp mlas protest again kaushik said make the people ready then extend the border
X
Bilaspur News - chhattisgarh news bjp mlas protest again kaushik said make the people ready then extend the border
Bilaspur News - chhattisgarh news bjp mlas protest again kaushik said make the people ready then extend the border
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना