जातीय समीकरण और कांग्रेस प्रत्याशियों के इंतजार में भाजपा ने रोकी 12 टिकटें

Bilaspur News - भाजपा की संभागीय समिति ने नगर निगम के 70 वार्डों मेंें से 12 वार्डों के पार्षद पद के दावेदारों के नाम विचारार्थ रोक...

Dec 04, 2019, 07:26 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news bjp stops 12 tickets in wait for caste equations and congress candidates
भाजपा की संभागीय समिति ने नगर निगम के 70 वार्डों मेंें से 12 वार्डों के पार्षद पद के दावेदारों के नाम विचारार्थ रोक लिए हैं। ऐसा दो कारणों से किया गया है। एक जातीय समीकरण तथा विवाद शांत करने तथा दूसरे कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा का इंतजार है ताकि उसी हिसाब से कद्दावर और जिताऊ उम्मीदवार को मैदान में उतारा जाए। जिस वार्ड की टिकट रोकी गई है उसमें 4 बिलासपुर, एक बिल्हा तथा शेष बेलतरा विधानसभा क्षेत्र की हैं। इनके नाम इस प्रकार हैं- वार्ड क्रमांक 23 मदर टेरेसा नगर, 34 संत रविदास नगर, 39 शहीद भगत सिंह नगर, 41 विवेकानंद नगर, 67 विद्या सागर नगर, 68 रामकृष्ण परमहंस नगर, 47 पं रामगोपाल तिवारी नगर, 50 बैरिस्टर छेदीलाल नगर, 51 राजकिशोर नगर, 52 रविंद्र नाथ टैगोर नगर, 54 भक्त माता कर्मा नगर शामिल है।

भाजपा की संभागीय समिति की बैठक में दावेदारों के नामों पर चर्चा।

टिकट ही लौटा दी...

वार्ड क्रमांक 34 संत रविदास नगर से पूर्व पार्षद श्रीकांत सहारे को टिकट देने की चर्चा थी। बैठक के दौरान अचानक सहारे ने सदस्यों के बीच पहुंच कर चुनाव लड़ने के प्रति अपनी असमर्थता जता दी। इस अप्रत्याशित स्थिति से चयन समिति के सदस्य हतप्रभ रह गए। इस वार्ड से पार्षद राजकुमार पमनानी सहित दुर्गा सोनी, दाऊ शुक्ला आदि के नाम चल रहे हैं। यह शहर का पहला वार्ड है जहां सर्वाधिक 11226 वोटर हैं। भाजपा इस वार्ड को जीतने के लिए नई रणनीति पर विचार कर रही है।

बाजार वार्ड से पूर्व मेयर के नाम पर विरोध के स्वर: वार्ड क्रमांक 30 पं मुुन्नूलाल शुक्ल नगर से पूर्व मेयर विनोद सोनी को टिकट दी है। इस वार्ड से उन्हें पांचवीं बार तथा एक बार उनकी प|ी को टिकट दी थी। बैठक के दौरान अनारक्षित वार्ड से ओबीसी को टिकट देने पर संगठन के नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराईं। इस वार्ड से ब्राह्मण वर्ग से 4 दावेदार टिकट के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। टिकट घोषित होने के पहले इनमें एकजुटता देखी गई और चयन समिति के समक्ष इनके प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व मेयर की उम्मीदवारी का विरोध किया।

शहर के इन वार्डों में है खींचतान और विवाद

वार्ड नंबर 23 मदर टेरेसा नगर से भाजपा के पूर्व मेयर के भाई के कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने की चर्चा है। पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित इस वार्ड से पार्षद शैलेंद्र यादव, शोभा कश्यप एवं वसी खान के नाम चल रहे हैं। कांग्रेस की टिकट घोषित होने के बाद भाजपा प्रत्याशी में बदलाव भी कर सकती है। वार्ड क्रमांक 39 शहीद भगत सिंह नगर के मामले में समिति के लोग उहापोह में रहे कि इस नए वार्ड में पड़ोस के वार्ड के पार्षद रहे उदय मजूमदार को उतारा जाए या वहीं के नागरिक गुरभेज सिंह को मौका दिया जाए। इसी प्रकार बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 6 यदुनंदन नगर की टिकट रोक दी गई है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news bjp stops 12 tickets in wait for caste equations and congress candidates
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना